सूरत : निर्माणाधीन मंदिर को नगर निगम द्वारा तोड़े जाने पर स्थानीय लोगों ने रोष व्यक्त किया

पुनागांव इलाके में मंदिर तोड़े जाने से स्थानीय लोगों में रोष

सूरत : निर्माणाधीन मंदिर को नगर निगम द्वारा तोड़े जाने पर स्थानीय लोगों ने रोष व्यक्त किया

टीपी रास्ते पर अवैध धार्मिक निर्माण को वराछा जोन की टीम द्वारा तोडा गया

सूरत के पुणागांव क्षेत्र में श्रीनाथजी सोसाइटी के पास स्थानीय लोगों द्वारा शिवजी का एक मंदिर बनाना शुरू किया इस पर विवाद खड़ा हो गया। सूरत नगर निगम के वराछा जोन के कर्मचारियों द्वारा अवैध जगह पर बन रहे मंदिर को तोड़ा गया। इस पर स्थानीय लोगों ने काफी रोष जताया।

स्थानीय लोगों का दावा है कि मंदिर वैध है

श्रीनाथजी सोसाइटी के गेट के पास टीपी नंबर 20 में सड़क के ऊपर आने वाले स्थल पर मंदिर का निर्माण शुरू किया गया था। कुछ समय पहले वहां एक सब स्टेशन था। बाद में सब स्टेशन को हटा लिया गया उसके बाद वहां पर गंदगी होती थी। गंदगी दुर करने के लिए स्थानीय लोगों ने पूरी सफाई के बाद मंदिर को बनाना शुरू कर दिया। स्थानीय लोगों ने कहा कि मंदिर कानूनी जगह पर है।

वैध जगह पर होने के बावजदु मंदिर को हटा दिया : स्थानीय

श्रीनाथजी सोसायटी में रहने वाले सचिन माली ने बताया कि इस जगह के ऊपर सब स्टेशन था और तब वहां गंदगी का अंबार लगा हुआ था। हमने स्थानीय लोगों को इकट्ठा किया और यहां शिवाजी का मंदिर बनाया। सूरत नगर निगम के वराछा जोन द्वारा कार्रवाई की गई है, जबकि हमारी ओर से कोई दबाव नहीं डाला गया है। मंदिर हटाए जाने से स्थानीय लोगों में आक्रोश है। 

टीपी रोड पर धार्मिक उद्देश्यों के लिए अवैध निर्माण हटाया गया: अधिकारी

वराछा जोन अधिकारी कमलेश वसावा ने बताया कि श्रीनाथजी सोसायटी का गेट जो टीपी नंबर 20 में आता है। इसी सड़क पर धार्मिक उद्देश्य से अनाधिकृत निर्माण किया जा रहा था। जिसे कुछ दिन पहले रोक दिया गया था और फिर आज हमारी टीम ने विध्वंस की प्रक्रिया शुरू की। अवैध निर्माण के चलते हमारी टीम ने कार्रवाई की है।

Tags: Surat