सूरत : एयरपोर्ट से बुर्का पहने दो विदेशी महिलाओं को एक किलो सोने के जेवरों के साथ पकड़ा गया

शारजाह से सूरत आई थीं महिलाएं, सोने पर इंपोर्ट ड्युटी चोरी के एयरपोर्ट पर बढ़ रहे मामले 

सूरत : एयरपोर्ट से बुर्का पहने दो विदेशी महिलाओं को एक किलो सोने के जेवरों के साथ पकड़ा गया

सूरत एयरपोर्ट पर शारजाह के लिए अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू होने के बाद समय-समय पर तस्करी के मामले सामने आते रहे हैं। सीमा शुल्क विभाग से बचने के लिए शारजाह से सूरत तक सोने की तस्करी के मामले बढ़ते जा रहे हैं। शारजाह से बुर्का पहनने वाली दो महिलाओं को एक किलो सोने के साथ पकड़ा गया।

एक किलो सोने के जेवरात के साथ दो महिलाएं गिरफ्तार

सूरत एयरपोर्ट पर अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू होने से उद्योग जगत को तो बड़ी राहत मिली है, लेकिन साथ ही पैसे कमाने के लालच में तस्करी की घटनाएं भी सामने आ रही हैं। सूरत से शारजाह जा रही फ्लाइट में दो महिलाओं को सीमा शुल्क विभाग ने उठा लिया। लाखों रुपये के सोने की सूरत में तस्करी करने की उनकी कोशिश को सीमा शुल्क विभाग ने नाकाम कर दिया।

दोनों औरतें ने बुर्का पहना था

पता चला है कि गिरफ्तार दोनों महिलाएं मूल रूप से सूडान की रहने वाली हैं। महिलाओं के सोने के जेवरात के साथ पकड़े जाने के बाद जब अधिकारियों ने पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि वे खुद कपड़ा खरीदने सूरत आई थीं। हालांकि सीमा शुल्क विभाग द्वारा गहन जांच के बाद पता चला है कि रुपये कमाने के लिए सोने को शारजाह से सूरत तस्करी कर लाया गया था।

तस्करी के मामले लगातार बढ़ रहे हैं

शारजाह की फ्लाइट से सूरत में सोने की तस्करी के मामले बढ़ते जा रहे हैं। सूरत में सोना लाने के लिए तस्कर तरह-तरह के हथकंडे अपनाते हैं। कुछ दिन पहले सूरत के एयरपोर्ट से सोना जब्त किया गया था। ऐसे तस्करों को पकड़ने के लिए सीमा शुल्क विभाग काफी सतर्कता से काम कर रहा है। फिलहाल कस्टम विभाग ने दोनों महिलाओं के पास से जब्त सोना जब्त कर लिया है और दोनों विदेशी महिलाओं से पूछताछ शुरू कर दी है।

Tags: Surat