सूरत  : डीजीपी कप क्रिकेट टूर्नामेंट का गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी ने उद्घाटन किया, टूर्नामेंट में कुल 18 टीमें 

16वां टी-20 डीजीपी कप क्रिकेट टूर्नामेंट-2023 लालभाई कांट्रेक्टर स्टेडियम में शुरू हो गया 

सूरत  : डीजीपी कप क्रिकेट टूर्नामेंट का गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी ने उद्घाटन किया, टूर्नामेंट में कुल 18 टीमें 

पुलिस आयुक्त अजय कुमार तोमर ने क्रिकेट टूर्नामेंट में खेल भावना से खेलने को कहा

गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी ने सूरत के लालभाई कॉन्ट्रैक्टर स्टेडियम में गुजरात राज्य पुलिस डीजीपी क्रिकेट कमेटी द्वारा आयोजित 16वें टी-20 डीजीपी कप क्रिकेट टूर्नामेंट-2023 का उद्घाटन किया। इसका उद्देश्य पुलिस बल में खेल गतिविधियों को प्रोत्साहित करना और विभिन्न स्तरों के अधिकारियों और पुलिस कर्मियों के बीच सद्भावना और समन्वय विकसित करना, आपसी सहयोग और खेल भावना की भावना विकसित करना है।

क्रिकेट टूर्नामेंट में कुल 18 टीमें हिस्सा ले रही हैं

जबकि पिछले 29 वर्षों से गुजरात राज्य पुलिस बल की विभिन्न इकाइयों के बीच एक क्रिकेट टूर्नामेंट आयोजित किया गया है। सूरत इस वर्ष अहमदाबाद, राजकोट सहित राज्य के विभिन्न जिलों के शहरी और रेंज पुलिस बलों के साथ टी -20 डीजीपी कप की मेजबानी कर रहा है। सूरत, वडोदरा, प्रशिक्षण संस्थान, सूरत रेंज, अहमदाबाद रेंज, डीजी कंबाइन, भावनगर रेंज, जूनागढ़ रेंज, वडोदरा रेंज, डीजी जेल, गोधरा रेंज, गांधीनगर रेंज, राजकोट रेंज, बॉर्डर रेंज, पश्चिम रेलवे , एसआरपी समूहों की कुल 18 टीमें क्रिकेट प्रतियोगिता में भाग ले रही है। टूर्नामेंट के प्रारंभ में सभी टीमों की परेड के साथ तलवार नृत्य, गरबा प्रस्तुति व खेल शपथ समारोह आकर्षण का केंद्र रहा।

क्रिकेट एक ऐसा माध्यम है जो आपसी टीम भावना को सामने लाता है

राज्य के सभी पुलिस बलों का स्वागत करते हुए गृह राज्य मंत्री ने पूरे पुलिस परिवार के उत्साह और प्रदर्शन की सराहना की। उन्होंने क्रिकेट के खेल को आपसी टीम भावना पैदा करने का सबसे अच्छा माध्यम बताया और सभी खिलाड़ियों से इस खेल को जुनून और खेल भावना के साथ खेलने का अनुरोध किया।

आप शारीरिक के साथ-साथ मानसिक रूप से भी मजबूत बन सकते हैं

गृह मंत्री ने कहा कि पुलिस कर्मियों को विभिन्न खेलों में अभ्यास और प्रशिक्षण के लिए एक मंच प्रदान करने के लिए एक योजना शुरू की जाएगी, जो उन्हें शारीरिक और मानसिक रूप से मजबूत करेगी। राज्य को सुरक्षा प्रदान करने के साथ-साथ इस मंच से पुलिसकर्मी अपने पसंदीदा खेलों में दक्ष होंगे और खेलों में पुलिस विभाग का नाम रौशन करेंगे तथा शारीरिक एवं मानसिक रूप से मजबूत बन सकेंगे।

गुजरात एक नया कीर्तिमान स्थापित करे ऐसी अपेक्षाः अजय तोमर

पुलिस आयुक्त अजय कुमार तोमर ने सभी खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करते हुए वर्षों से चले आ रहे क्रिकेट टूर्नामेंट में खेल भावना से खेलने को कहा। अजय तोमर ने कहा कि इस तरह की प्रतियोगिता ने पुलिस विभाग को राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर सम्मान दिलाया है। उन्होंने यह भी इच्छा व्यक्त की कि गुजरात पुलिस विभाग के खिलाड़ी भविष्य में गृह मंत्री के प्रोत्साहन से आईपीएल और भारतीय राष्ट्रीय टीम में शामिल होंगे और गुजरात खेल के क्षेत्र में एक नया कीर्तिमान स्थापित करेगा।

शहीद पुलिस आरक्षक के परिवार को 2.50 लाख का चेक भेंट किया

गृह मंत्री ने डीजीपी पुलिस क्रिकेट ग्रुप के खिलाड़ियों की ओर से गुजरात पुलिस की भावनगर टीम से खेलने वाले और पिछले साल शहीद हुए पुलिस कांस्टेबल स्वर्गीय भीखूभाई लुकेश के परिवार को 2.50 लाख रुपये का चेक भेंट किया। अखिल भारतीय पुलिस बैडमिंटन चैम्पियनशिप में राज्य के दो पुलिस अधिकारियों के उत्कृष्ट प्रदर्शन के सम्मान में पदक प्रदान किए गए।

Tags: Surat