सूरत : सर्दी, खांसी, कफ के बाद महिला की मौत, H3N2 से मिलते-जुलते लक्षण के कारण जांच के लिए सैंपल लिए

डिंडोली में 31 वर्षीय महिला की मौत के बाद सेम्पल जांच के लिए प्रयोगशाला भेजे गए

सूरत : सर्दी, खांसी, कफ के बाद महिला की मौत, H3N2 से मिलते-जुलते लक्षण के कारण जांच के लिए सैंपल लिए

सूरत में एक महिला की मौत एच3एन2 वायरस से होने की आशंका जताई जा रही है

सूरत के डिंडोली इलाके में रहने वाली 31 वर्षीय महिला का सर्दी, खांसी और खांसी का इलाज चल रहा था, जिसमें पता चला है कि इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई। देश में फैल रहे एच3एन2 वायरस के लक्षण दिखने वाली एक महिला की मौत के पीछे संदेह जताया जा रहा है। हालांकि महिला की मौत के कारणों का पता लगाने के लिए जरूरी सैंपल जांच के लिए भेज दिए गए हैं। महिला की रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के असली कारण का पता चल पाएगा।

देश में कोरोना के बाद एच3एन2 वायरस लोगों में दहशत फैला रहा है. इस संबंध में भारतीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने जरूरी दिशा-निर्देश भी जारी किए हैं। इस वायरस को भी कोरोना की तरह ही खतरनाक माना जा रहा है. आधिकारिक एच3एन2 ने देश में दो लोगों की जान ले ली है। अब सूरत में भी महिला की मौत के पीछे एच3एन2 वायरस की आशंका जताई जा रही है। जानकारी के अनुसार स्मीमेर अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद सैंपल गांधीनगर भेजे गए थे।

सर्दी, खांसी और कफ के इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई

जानकारी के अनुसार मूल रूप से भावनगर की रहने वाली और वर्तमान में सूरत के डिंडोली इलाके में रहने वाली 31 वर्षीय महिला पिछले चार-पांच दिनों से सर्दी, खांसी और कफ से पीड़ित थी। लिहाजा महिला का इलाज स्थानीय क्षेत्र के एक निजी अस्पताल में चल रहा था। इस बीच महिला की तबीयत बिगड़ रही थी और उसे पर्वत पाटिया इलाके के दूसरे निजी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। जहां इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई।

महिला के ब्लड सैंपल को गांधीनगर भेजा गया था

देश भर में एच3एन2 से संक्रमित व्यक्तियों में सर्दी, खांसी, कफ सहित लक्षण भी देखे जा रहे हैं। इस मामले में भी महिला में इसी तरह के लक्षण देखे गए, जहां अल्प उपचार के बाद अचानक महिला की मौत हो गई। महिला की मौत के कारणों का पता लगाने के लिए मेडिकल टीम द्वारा आवश्यक सैंपल लिए गए हैं, और गांधीनगर प्रयोगशाला में जांच के लिए भेजे गए हैं। अब महिला की रिपोर्ट आने के बाद मौत की असली वजह का पता चल पाएगा।

Tags: Surat