जम्मू-कश्मीर : अपने साथी की हत्या के आरोप में पुलिस ने एक सैनिक को हिरासत में लिया

जम्मू-कश्मीर : अपने साथी की हत्या के आरोप में पुलिस ने एक सैनिक को हिरासत में लिया

महाराष्ट्र निवासी 21 वर्षीय सिपाही पवार प्रथम का शव पिछले साल 20 मई को मिला था, अब जाँच के बाद आरोपी को हिरासत में लिया गया

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सांबा जिले में पिछले साल अपने सहयोगी की कथित हत्या के आरोप में सेना के एक जवान को गिरफ्तार किया है। सिपाही की गिरफ्तारी शनिवार को हुई थी। पुलिस सूत्रों ने कहा कि महाराष्ट्र निवासी 21 वर्षीय सिपाही पवार प्रथम का शव पिछले साल 20 मई को मिला था, जिसके शरीर पर गोली लगी थी, जिसके बाद जांच की कार्यवाही शुरू की गई थी।

योजनाबद्ध तरीके से हुआ अपराध

आपको बता दें कि शव के मिलने पर हुई जाँच के बाद सामने आया कि ये बहुत ही योजनाबद्ध तरीके से अपराध हुआ था। इस बारे में सांबा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बेनाम तोश ने शनिवार को कहा कि 20 मई, 2022 को भारतीय दंड संहिता (सीआरपीसी) की धारा 174 के तहत एक मामला दर्ज किया गया था, जिसमें महाराष्ट्र के पवार प्रथमेश के रूप में पहचाने जाने वाले 21 वर्षीय सेना के सिपाही की मौत के वास्तविक कारण का पता लगाया गया था, जिनकी गोलियों से छलनी लाश बैरक के अंदर खून से लथपथ मिली थी।

धारा 302 के तहत हत्या का मामला दर्ज

रिपोर्ट में कहा गया है कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के मार्गदर्शन में जांच के दौरान एकत्र किए गए सबूतों के आधार पर, पूछताछ की कार्यवाही समाप्त कर दी गई और सांबा पुलिस स्टेशन में हत्या का मामला दर्ज किया गया। उन्होंने बताया कि इस सिलसिले में गिरफ्तार आरोपी की पहचान महाराष्ट्र के रहने वाले वैद्य खुशरंग के रूप में हुई है। जांच को भारतीय दंड संहिता की धारा 302 के तहत हत्या के मामले में बदल दिया गया है और आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है। इसके साथ ही अपराध में इस्तेमाल किए गए हथियार को भी जब्त कर लिया गया है और मामले की आगे की जांच की जा रही है।