सूरत :  AM/NS India द्वारा आंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में सेमिनार का आयोजन

महिला कर्मचारियों और सहयोगियों को विकास के समान अवसर प्रदान करता रहा है : डॉ. अनिल मटू

सूरत :  AM/NS India द्वारा आंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में सेमिनार का आयोजन

आंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य पर "अपनी क्षमता को उजागर करें" सेमिनार का आयोजन किया

दुनिया के दो सबसे बड़े इस्पात निर्माता आर्सेलर मित्तल और निप्पॉन स्टील के संयुक्त उद्यम आर्सेलर मित्तल निप्पॉन स्टील इंडिया द्वारा अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर एक विशेष सेमिनार का आयोजन किया गया।

8 मार्च को आंतरराष्ट्रीय महिला दिवस महिलाओं की सामाजिक, आर्थिक और सांस्कृतिक तथा राजनीतिक उपलब्धियों का जश्न मनानेवाला वैश्विक दिवस है। यह अवसर महिलाओं की समाज में भागीदारी और समानता में तेजी लाने के लिए भी प्रेरणादायी है। 

Story-07032023-B19
आर्सेलर मित्तल निप्पॉन स्टील इंडिया द्वारा अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस  पर एक विशेष सेमिनार का आयोजन किया गया।

 

AM/NSIndia द्वारा आंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य पर 4 मार्च को "अपनी क्षमता को उजागर करें" सेमिनार का आयोजन किया गया। इस सेमिनार में कई जुनूनी और प्रेरक महिलाओं की उपस्थिति सराहनीय थी। 

इस अवसर पर डायवर्सिटी चेम्पियन और जेन्डर एट वर्क इंडिया ट्रस्ट की बोर्ड मेम्बर सोनिका एरोनने श्रोताओं को संबोधित किया। उन्होंने इस अवसर पर महिलाओं को अपनी प्रतिभा और क्षमता का उपयोग करने और अपनी क्षमताओं को उजागर करने के साथ इसे शीर्ष पर लाने के लिए भी प्रोत्साहित किया। उन्होंने महिलाओं से आग्रह किया कि, उन्हें सपने देखने चाहिए और बड़े सपने देखने चाहिए। उपस्थित महिलाओं को प्रेरित करने के लिए उन्होंने अपनी खुद की यात्रा के उदाहरण भी साझा किए। उन्होंने महिलाओं से अन्य महिलाओं का समर्थन करने के साथ - साथ एक ऐसी दुनिया बनाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाने का भी आह्वान किया, जो सभी के लिए एकसमान और प्रमाणिक हो।

AM/NS India में मानव संसाधन संचालन और आईआर तथा एडमिन प्रमुख डॉ. अनिल मटू ने इस अवसर अपने प्रेरक उद्बोधन में कहा कि, AM/NS India सही मायनों में समान अवसर के पक्ष मे है और महिला कर्मचारियों और सहयोगियों को विकास के समान अवसर प्रदान करता रहा है। AM/NSIndia भी सक्रिय रूप से महिलाओं की उन भूमिकाओं को भी प्रोत्साहित करता है, जो परंपरागत रूप से पुरूष - प्रधान रही है। उन्होंने इस अवसर पर विशेष रूप से बताया कि ‘अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस’ महिला सशक्तिकरण और लैंगिक समानता के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को दोहराने का एक आदर्श अवसर है।