सूरत  : करंट लगने से युवक की मौत, काम का आखिरी दिन बना जिंदगी का आखिरी दिन

सूरत  : करंट लगने से युवक की मौत, काम का आखिरी दिन बना जिंदगी का आखिरी दिन

भाई-भाभी के साथ कल होली मनाने राजस्थान जाने वाला था लेकिन आज उसकी मौत हो गई

सूरत के वेसु अभावा गांव में स्वप्न भूमि का एक नवनिर्मित परिसर बन रहा है। इस नवनिर्मित परिसर में आज एक 18 वर्षीय युवक को करंट लग गया। 18 साल का विक्रम राजस्थान का रहने वाला है और सूरत में एक कंस्ट्रक्शन साइट पर मजदूरी करता था। परिवार में चार भाई हैं।  नवनिर्मित स्वप्नभूमि परिसर में बड़े भाई और भाभियां भी मजदूर के रूप में काम कर रहे थे। वह चार दिन पहले ही उनके साथ काम करने के लिए उनकी साइट पर आया था। लेकिन भाई से मिलने आए मजदूर युवा की करंट लगने से मौत हो गई। 

अंतिम समय मैं अपने बड़े भाई के बेटे के साथ खेल रहा था

कॉम्प्लेक्स के बेसमेंट में बिजली की चपेट में आए विक्रम ने मरने से पहले आखिरी बार अपने बड़े भाई के छोटे बेटे के साथ खेला था। वह अपने भाई भाभी के साथ रहता था। इसी बीच आज परिसर के बेसमेंट में चारों भाइयों में बड़े भाई के बेटे के साथ खेल रहा था। बाद में पानी पीने के लिए जाते समय बिजली के तार की चपेट में आकर विक्रम करंट की चपेट में आ गया। जिससे वह बुरी तरह झुलस गया। घटना की जानकारी सुपरवाइजर को हुई तो सुपरवाइजर ने युवक को निजी कार में बिठाकर तत्काल इलाज के लिए सिविल अस्पताल में शिफ्ट कर दिया। इस बीच ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

भाई भाभी के साथ सोमवार को होली मनाने राजस्थान जाने वाला था 

प्राप्त जानकारी के अनुसार करंट लगने से मृतक 18 वर्षीय युवक विक्रम अपने गृहनगर होली धुलेटी मनाने जानेवाला था। सोमवार को वह अपने भाई भाभी के साथ वतन राजस्थान के लिए जा रहा था। आज विक्रम के काम का आखिरी दिन था लेकिन यह उसके जीवन का आखिरी दिन निकला। विक्रम को करंट लगा देख उसे बचाने गए एक अन्य साथी कर्मचारी को भी करंट लगा लेकिन वह बाल-बाल बच गया।

परिवार में मातम पसरा 

त्योहार मनाने की तैयारी कर रहा एक राजस्थानी मजदूर वर्ग का परिवार अचानक मातम में डूब गया। परिवार उस समय सदमे में चला गया जब होली मनाने की तैयारी के दौरान 18 वर्षीय विक्रम की करंट लगने से मौत हो गई। पुलिस को घटना की जानकारी हुई तो वेसू पुलिस ने दुर्घटनावश हुई मौत का मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की।

 

Tags: Surat