सूरत : चौक बाजार पंडोल में हुए दोहरे हत्याकांड में पुलिस ने 10 आरोपियों को गिरफ्तार किया 

सूरत : चौक बाजार पंडोल में हुए दोहरे हत्याकांड में पुलिस ने 10 आरोपियों को गिरफ्तार किया 

इस इलाके में रहना है तो देना होगा पैसा और पुलिस को सूचना देने के आरोप में युवकों की हत्या कर दी 

सूरत के पंडोल इलाके में हुए दोहरे हत्याकांड में 12 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर चौक बाजार पुलिस ने 10 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। दो आरोपी फरार हैं और उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

दोहरे हत्याकांड के आरोपी गिरफ्तार

सूरत के चौक बाजार थाना क्षेत्र के पंडोल चौकी इलाके के अटलजी नगर में गत तीन मार्च को जानलेवा खेल खेला गया था। जिसमें कार्तिक और राजू नाम के दो मजदूरों की मौत हो गई। इस घटना में 10 से 12 असामाजिक तत्वों द्वारा दोनों युवकों पर धारदार हथियार से हमला कर दिया गया। जिसमें कार्तिक नाम के युवक की मौके पर ही मौत हो गई। जब अस्पताल में इलाज के दौरान राजू नाम के युवक की मौत हो गई। 

पैसो की मांग और पुलिस को सूचना देने के आरोप में हत्या कर दी गई

करीब 10 आरोपियों को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद चौक बाजार थाना के पीआई बी.एम. ऐसुरा ने बताया कि पंडोल चौकी इलाके के अटलजी नगर स्थित अपने घर में जब दो युवक सो रहे थे, तभी आठ से दस अज्ञात लोगों ने आकर उन पर हमला कर दिया। और कहा कि अगर आप इस क्षेत्र में रहना चाहते हैं तो आपको पैसे देने होंगे। साथ ही उन पर यह कहते हुए हमला किया कि आप पुलिस को सूचना क्यों दे रहे हैं। हमले में दोनों युवक बाल-बाल बचे।  लेकिन हथियार लेकर आए आरोपियों ने उनका पीछा कर जानलेवा हमला किया। 

पुलिस ने अलग-अलग टीमें गठित कर आरोपियों को गिरफ्तार किया

पुलिस ने आगे बताया कि हमले में दो लोगों की मौत हो गई। जबकि तीसरा युवक बालूकेश गोपालभाई परिहारी घायल हो गया जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने उसकी शिकायत के आधार पर आईपीसी की धारा 302 और 307 के तहत 12  लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज की है। पुलिस ने इस अपराध में कुल 10 आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। जिसमें चाकू व तलवार से वार कर घायल करने वाले मुख्य आरोपी को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जबकि फिलहाल दो आरोपी पुलिस की गिरफ्त से दूर हैं। उन्हें पकड़ने की कार्रवाही चल रही है। 

कुछ आरोपियों को पहले भी सजा हो चुकी है

पुलिस ने इन 10 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और उनसे गहन पूछताछ कर रही है। क्या है हत्या की असल वजह, कैसे हुई घटना? कैसे हुई साजिश? फिलहाल सभी मामलों की जांच की जा रही है। गिरफ्तार किए गए ये सभी आरोपी किसी गिरोह से नहीं जुड़े हैं, लेकिन तीन से चार आरोपी पूर्व में मारपीट के मामले में गिरफ्तार हो चुके हैं। अब पता चला है कि ये असामाजिक तत्व स्थानीय क्षेत्र में दहशत और भय पैदा करते थे और रंगदारी वसूलते थे।

Tags: Surat