सूरत :  पांडेसरा में पुलिस ने औचक कोम्बिंग की और 104 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की

होली-धुलेटी पर्व को लेकर पुलिस सतर्क

सूरत :  पांडेसरा में पुलिस ने औचक कोम्बिंग की और 104 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की

त्योहारों को लेकर पुलिस कर रही कोम्बिंग, पांडेसरा में तीन घंटे में पुलिस ने 100 से ज्यादा  लोगों पर की कार्रवाई

आगामी होली धूलेटी पर्व को लेकर सूरत में असामाजिक तत्वों पर पुलिस की नजर है। पुलिस ने पांडेसरा इलाके में औचक कांबिंग की। तीन घंटे की पुलिस औचक जांच में आपराधिक गतिविधि वाले 104 संदिग्धों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की गई और एक दर्जन से अधिक हथियार पुलिस ने जब्त किए।

होली धुलेटी पर्व पर पुलिस का औचक चेकिंग

सूरत शहर में आगामी होली धुलेटी पर्व के कारण जिन क्षेत्रों में आपराधिक गतिविधियां अधिक हैं, वहां कांबिंग कर औचक निरीक्षण करने के पुलिस को विशेष निर्देश दिए गए हैं। जिसके आधार पर पांडेसरा थाना क्षेत्र में पुलिस की एक बड़ी टीम द्वारा औचक कांबिंग की गयी। पुलिस द्वारा देर रात खास वड़ोद स्थित एसएमसी आवास पर औचक निरीक्षण किया गया। जिसमें पुलिस ने तीन से साढ़े तीन घंटे तक औचक निरीक्षण किया और अधिकांश अपराधियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी सहित एक टीम द्वारा औचक निरीक्षण

पांडेसरा के वडोद गांव में 84 आवासीय भवनों की औचक जांच की गई। इस औचक निरीक्षण में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी सहित काफिला लगा हुआ था। जिसमें 60 से अधिक पुलिसकर्मी कांबिंग ऑपरेशन में शामिल हुए। उन्होंने पांडेसरा सहित खटोदरा एवं अलथन थाने के पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों को मिलाकर 15 विभिन्न टीमों का गठन किया, जिसमें पांडेसरा, खटोदरा एवं आलथन थाने के 02 पुलिस निरीक्षक एवं 06 पुलिस उपनिरीक्षक सहित कुल 60 पुलिस कर्मी - पांडेसरा थाना क्षेत्र के वडोदगाम स्थित वडोद एसएमसी आवास में हेलमेट और टॉर्च जैसे पर्याप्त उपकरणों के साथ औचक निरीक्षण किया गया।

पुलिस ने साढ़े तीन घंटे तक आवास की कांबिंग की

पांडेसरा के वड़ोद गांव के एसएमसी आवास पर रात साढ़े तीन घंटे तक पुलिस की ओर से प्रभावी कांबिंग की गई। जिसमें अलग-अलग टीमों द्वारा सघन औचक चेकिंग करते हुए एसएमसी आवास में आने-जाने वाले प्रवेश-निकास बिंदुओं को ब्लॉक कर दिया गया। पुलिस ने कांबिंग प्रक्रिया में आवास की कुल 84 इमारतों की जांच की। इस दौरान मौजूद मिले लोगों से सघन पूछताछ की गई और ठहरने के कमरों की तलाशी ली गई।

100 से अधिक के खिलाफ कार्यवाही

पुलिस द्वारा औचक निरीक्षण के दौरान कई असामाजिक तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की गई और पुलिस ने अधिकांश संदिग्धों को हिरासत में लिया। इस कांबिंग में पुलिस ने फरार 4 को, अभियुक्त जमानत पैरोल पर छुटे 5 , किराएदार के रूप में रह रहे 89 , संदेहास्पद 68 लोगों को , निषेध एवं जुआ सूचीबद्ध 19 लोगों को हिरासत में लिये और  लावारिस वाहनों में 13 की जांच की गई। हिस्ट्रीशीटर एवं तडीपार 16 , टपोरी गिरी करनेवाले 2,  धारा 151 के तहत 32,  जुए के खिलाफ  54, अंग्रेजी शराब रखने के आरोप में 01, शराबबंदी के तहत 26 और एमवी एक्ट की धारा 207 के तहत 57 को हिरासत में लिया गया। पुलिस ने कांबिंग के दौरान आरोपियों के खिलाफ कुल 104 मामले दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की। 

Tags: Surat