सूरत : स्पा की आड़ में चल रहे सेक्स रैकेट के खिलाफ पुलिस सख्त

सूरत में देह व्यापार मिटाने के लिए 4 महिला अधिकारी नियुक्त, 1 माह में 21 स्पा में 67 आरोपियों के खिलाफ शिकायत

सूरत : स्पा की आड़ में चल रहे सेक्स रैकेट के खिलाफ पुलिस सख्त

स्पा में देह व्यापार पर नकेल कसने के लिए सूरत पुलिस ने 4 महिला पुलिस अधिकारियों को नियुक्त किया है जिसमें 2 एसीपी स्तर और 2 डीसीपी स्तर की महिला अधिकारी होंगी। स्पा में पीआई स्तर का अधिकारी स्टाफ सहित से रेड कर सकेगा। स्पा जहां पहले सेक्स रैकेट पकड़े जा चुके हैं, वहां इस बात पर विशेष नजर रखी जायेगी कि क्या अवैध गतिविधि फिर से शुरू तो नहीं हो गई। स्पा में पकड़ी गई विदेशी लड़कियों को डिपोर्ट किया जाएगा।

पिछले 1 माह में 21 अपराधों में 67 आरोपियों के खिलाफ शिकायत

शहर की पुलिस ने अब स्पा की आड़ में चल रहे रैकेट को बंद करने के लिए विशेष अभियान चलाया है। पिछले एक महीने में पुलिस ने 21 अपराधों में कुल 67 आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज की और उनमें से 55 को गिरफ्तार किया। साथ ही लोग ऐसी गतिविधियों को रोकने के लिए स्थानीय पुलिस को रिपोर्ट कर सकते हैं। न केवल पीआई, एसीपी या डीसीपी को भी रिपोर्ट कर सकता है। हालांकि कार्रवाई नहीं हुई तो पुलिस आयुक्त कार्यालय आ सकते हैं।

स्पा में 19 विदेशी और 18 भारतीय लड़कियां मिलीं

स्पा में देह व्यापार का धंधा ज्यादातर विदेशी लड़कियों से कराया जाता है। पुलिस द्वारा स्पा से पकड़े गए सेक्स रैकेट में 25 थाई लड़कियों के अलावा विभिन्न राज्यों की 51 लड़कियों को मुक्त कराया गया था। स्पा के अधिकांश रेड उमरा पुलिस के अधिकार क्षेत्र में की गई और वहां से 22 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। उमरा पुलिस के अधिकार क्षेत्र में चल रहे स्पा पर कार्रवाही के दौरान 19 विदेशी लड़कियां और 18 भारतीय लड़कियां मिलीं।

दुकान या परिसर को किराए पर देने वाले मालिक के खिलाफ भी पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी

आने वाले दिनों में शहर पुलिस भी नगर निगम के समन्वय से स्पा के लिपिक के लाइसेंस का सत्यापन करेगी। ताकि स्पा की आड़ में चलाए जा रहे सेक्स रैकेट पर लगाम लगाई जा सके। इतना ही नहीं, अगर स्पा में इस तरह की गतिविधि सामने आती है तो पुलिस दुकान या परिसर को किराये पर देने वाले मालिक के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई करेगी।

Tags: Surat