सूरत :  धुल मिट्टी वाले रास्ते पर डायवर्जन देने से स्थानिकों और वाहन चालकों का विरोध 

सूरत :  धुल मिट्टी वाले रास्ते पर डायवर्जन देने से स्थानिकों और वाहन चालकों का विरोध 

कठोदरा जाने वाली सड़क पर गुड्स रेलवे का काम स्थानिक लोगों और वाहन चालकों ने विरोध कर बंद करा दिया

वर्तमान में प्रशासन द्वारा जगह जगह खुदाई कर विकास कार्य कराए जा रहे हैं। उस समय सूरत के नवजीवन से कठोदरा जाने वाली सड़क पर गुड्स रेलवे के गरनाले का काम चल रहा था, इसलिए डायवर्जन कराया गया है।  कच्चे रूट पर डायवर्जन की सुविधा दी गई है जिससे स्थानिय लोग और वाहन चालक नाराज है।

खेत के बीच से गुजरने वाली इस सड़क से दूरी एक किलोमीटर और बढ़ जाती है। साथ ही सड़क पर गंदगी होने के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। प्रशासन तक मैसेज पहुंचाने के लिए आज वाहनचालकों ने हंगामा कर रेलवे का काम बंद कर दिया गया।

डायवर्जन से मुश्किले बढ़ी

गढ़पुर सोसायटी के अध्यक्ष अश्विनभाई मोरडिया ने कहा कि कठोदरा की ओर कई रेसिडेन्ट सोसायटियां स्थित हैं। यहां बड़ी संख्या में लाखों लोग रहते हैं। हालांकि मालगाड़ी परिचालन में फिलहाल गरनाले का काम चल रहा है। इसलिए कच्ची सड़क पर खेत में होते हुए वाहनों के लिए डायवर्जन उपलब्ध कराया गया है। एक किलोमीटर चौड़े डायवर्जन में 400 मीटर से अधिक तक धूल के गुबार उड़ते हैं। ऐसे में लोगों की सेहत को खतरा है। फेफड़ों की बीमारी की आशंका से लोगों ने कोहराम मचा रखा है।

प्रशासन द्वारा मात्र आश्वासन ही दिया जाता है

शिवांजलि सोसायटी में रहने वाले केशुभाई ने कहा, 'पहले हमने नगर पालिका और प्रशासन के सामने अपनी समस्या और रजुआत पेश कि थी।  लेकिन सरकारी विभाग एक-दूसरे पर जिम्मेदारी थोप रहे थे। रेलवे ठेकेदार की ओर से कोई जवाब नहीं दिया है। लिहाजा आज आसपास के सोसायटी के 400 से अधिक अध्यक्षों सहित जागरूक नागरिकों द्वारा रेलवे नहर का काम बंद कर दिया गया है।  हमारी मांग है कि जब तक हमें उचित डायवर्जन नहीं दिया जाएगा हम काम शुरू नहीं होने देंगे। 

Tags: Surat