भारत-ऑस्ट्रेलिया तीसरा टेस्ट: भारतीय बल्लेबाजों ने कंगारू स्पिनर्स के आगे घुटने टेके, महज 109 पर सिमटी भारत की पारी

भारत-ऑस्ट्रेलिया तीसरा टेस्ट: भारतीय बल्लेबाजों ने कंगारू स्पिनर्स के आगे घुटने टेके, महज 109 पर सिमटी भारत की पारी

ऑस्ट्रेलिया के लिए बाएं हाथ के स्पिनर मैथ्यू कुह्नेमैन ने पहली बार पारी में पांच विकेट लिए, जबकि लियोन को तीन विकेट मिले

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे बोर्ड-गावस्कर ट्राफी का तीसरा मैच आज से इंदौर में खेला जा रहा हैं। अब तक इस मैच में भारत का प्रदर्शन बहुत ही ख़राब रहा है और भारत के बल्लेबाजों ने औसी स्पिनर्स के सामने घुटने टेक दिए और पूरी टीम पहली पारी में महज 109 रन पर सिमट गई। इस मैच में टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। हालांकि पारी के पहले ही ओवर में मिचेल स्टार्क की गेंद पर रोहित शर्मा को दो जीवनदान मिला पर भारतीय कप्तान इसका लाभ नहीं ले पाए और 12 रन बनाकर चलते बने। इसके बाद केएल राहुल की जगह खेल रहे शुभमन गिल 18 गेंदों में 21 रन बनाकर कैच आउट हुए।

भारतीय बल्लेबाजों का फ्लॉप शो

आपको बता दें कि इसके बाद तो भारत के विकेट की झड़ी ही लग गयी। किसी भी बल्लेबाज ने रुक कर विकेट बचाने की कोशिश नहीं की। चेतेश्वर पुजारा एक रन, रवींद्र जडेजा चार रन, श्रेयस अय्यर शुन्य, विराट कोहली 22, श्रीकर भरत 17 रन, रविचंद्रन अश्विन (3) और उमेश यादव 17 बनाकर आउट हुए।  उमेश ने 13 गेंदों में एक चौका और दो छक्के की मदद से 17 रन की पारी खेली। अक्षर 12 रन बनाकर नाबाद रहे।

स्पिनर मैथ्यू कुह्नेमैन ने लिए पांच विकेट

वहीं ऑस्ट्रेलिया की बात करें तो पैट कमिंस की अनुपस्थिति में ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी स्टीव स्मिथ कर रहे। ऑस्ट्रेलिया के लिए बाएं हाथ के स्पिनर मैथ्यू कुह्नेमैन ने पहली बार पारी में पांच विकेट लिए, जबकि लियोन को तीन विकेट मिले। समाचार लिखे जाने तक ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 16 ओवर में 52 रन बना चुकी है, जबकि भारत को एक सफलता मिली है। भारत ने टेस्ट क्रिकेट इतिहास में तीसरी बार दोनों स्पिनर के साथ पारी की शुरुआत कराई है। भारत को सफलता जड़ेजा ने दिलवाया।

Tags: