सूरत : अदानी फाउंडेशन द्वारा छात्रों के लिए वॉलीबॉल टूर्नामेंट का सफल आयोजन

अदानी फाउंडेशन अच्छे एथलीटों को तैयार करने के लिए प्रतिबद्ध है

सूरत : अदानी फाउंडेशन द्वारा छात्रों के लिए वॉलीबॉल टूर्नामेंट का सफल आयोजन

भरूच जिले के नेत्रंग तहसिल में प्राथमिक विद्यालय के छात्रों के लिए वॉलीबॉल टूर्नामेंट आयोजित

अदानी फाउंडेशन, दाहेज पिछले तीन सालों से वॉलीबॉल टूर्नामेंट आयोजित कर रहा है। इस वर्ष भी वागरा तहसिल के दहेज क्षेत्र और आदिवासी बाहुल नेत्रंग तहसिल में वॉलीबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया था।

जिला प्राथमिक शिक्षा अधिकारी और ब्लॉक समन्वयक कार्यालय के सहयोग से पहली बार नेत्रंग तहसिल के जुनीजामुनी प्राथमिक विद्यालय के मैदान में आयोजित वॉलीबॉल टूर्नामेंट में तहसिल के लड़के और लड़कियों की 30 टीमों के 200 से अधिक खिलाड़ियों ने  भाग लिया। 

लड़कियों का फाइनल मैच वनखुटा और हाथाकुंडी प्राइमरी स्कूल के बीच खेला गया, जिसमें वनखुटा की लड़कियों की टीम विजयी रही। जबकि लड़कों का फाइनल मैच जुनीजामुनि और हाथाकुंडी के बीच खेला गया, जिसमें जुनिजामुनी प्राइमरी स्कूल की टीम विजयी हुई। फाइनल में विजेता और उपविजेता ट्रॉफी के साथ-साथ व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ निशानेबाज और सर्वश्रेष्ठ डिफेंडर ट्राफियां पुरस्कार भी दिए गए।

फाइनल मैच के बाद पुरस्कार वितरण अदानी पेट्रोनेट दहेज पोर्ट के एचआर हेड  शैलेश सिंह, ग्राम प्रधान चंदूभाई चौधरी, पटवारी विपुल चौधरी, बी.आर.सी. हिरेन पटेल, सीएसआर प्रमुख, अदानी फाउंडेशन, दहेज सुश्री उषा मिश्रा के हाथों से किया गया। 

प्रतिभागी स्कूलों के शिक्षकों ने कहा कि आदिवासी अंचल में पहली बार आयोजित होने वाला यह टूर्नामेंट क्षेत्र के बच्चों के लिए वरदान साबित होगा। क्योंकि इस क्षेत्र के बच्चे खेल के क्षेत्र में काफी उत्साहित रहते हैं जिन्हें मौका मिला है उन्होंने अच्छे नतीजे दिए हैं।

अगर सही अवसर और मार्गदर्शन दिया जाए तो आदिवासी क्षेत्रों के बच्चे खेलों में बहुत आगे तक जा सकते हैं। अदानी फाउंडेशन का उद्देश्य इस तरह की गतिविधियों के माध्यम से अच्छे खिलाड़ियों को अवसर देना और ग्रामीण क्षेत्रों के बच्चों को खेलों में आगे आने में मदद करना है।

अदानी फाउंडेशन अच्छे एथलीटों को तैयार करके और उनकी प्रतिभा को आगे लाकर आदिवासी क्षेत्रों में खेल भावना को बढ़ावा देने और खेलों के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए प्रतिबद्ध है।