एयर इंडिया के बिजनेस क्लास के यात्री के खाने में निकला कीड़ा, यात्री ने शेयर किया वीडियो

प्रसिद्ध शेफ संजीव कपूर ने नागपुर से मुंबई की उड़ान में असंतोषजनक भोजन परोसे जाने के बाद एयर इंडिया पर निशाना साधा था

एयर इंडिया के बिजनेस क्लास के यात्री के खाने में निकला कीड़ा, यात्री ने शेयर किया वीडियो

इन दिनों विमान में यात्रियों के साथ दुर्व्यवहार, बदतमीजी और अप्रासंगिक खाने को लेकर बहुत से मामले सामने आ चुके हैं। अब एयर इंडिया के मुंबई से चेन्नई की फ्लाइट के बिजनेस क्लास में यात्रा कर रहे एक यात्री ने सोमवार को अपने फ्लाइट के खाने में कीड़े पाए जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया।

यात्री ने सोशल मीडिया पर साझा की जानकारी

आपको बता दें कि इस यात्री का नाम महावीर जैन है और उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा "एयर इंडिया के बिजनेस क्लास में परोसे जाने वाले खाने में कीड़ा मिला है। ऐसा नहीं लगता कि यहाँ स्वच्छता पर कोई ध्यान दिया गया है। मेरी फ्लाइट एआई 671-मुंबई से चेन्नई सीट 2सी थी।’

इस पोस्ट में उन्होंने एक वीडियो भी साझा किया है जिसके जवाब में, एयर इंडिया ने कहा: "प्रिय श्री जैन, हमारे साथ उड़ान भरने के दौरान हुए आपके अनुभव के बारे में जानकार हमें खेद है। यह सुनने में अच्छा नहीं है। हम प्रक्रिया के हर चरण में स्वच्छता सुनिश्चित करने के उपायों का सख्ती से पालन करते हैं।" इसके आगे एयर इंडिया ने यात्रा से जुडी जानकारी मांगी। कंपनी ने लिखा  “क्या आप कृपया अपनी यात्रा की तारीख और सीट नंबर के साथ उड़ान विवरण डीएम को भेज सकते हैं? हम तत्काल समीक्षा और कार्रवाई के लिए इसे अपनी खानपान टीम के सामने रखेंगे।”

इसी दिन आई थी दो और शिकायतें

गौरतलब है कि इससे पहले इसी दिन एयर इंडिया को लेकर ऐसी दो शिकायतें सामने आई थीं। इनमें से एक में एक भारतीय राजनयिक ने न्यूयॉर्क में जॉन एफ कैनेडी हवाई अड्डे पर एयरलाइन के बिजनेस क्लास लाउंज में खराब सुविधाओं का आरोप लगाया। गुयाना, एंटीगुआ और बारबुडा, सेंट किट्स एंड नेविस में भारत के उच्चायुक्त डॉ. के. जे. श्रीनिवास ने आरोप लगाया कि जेएफके हवाई अड्डे पर एयर इंडिया के बिजनेस क्लास लाउंज में खाद्य कंटेनर खाली थे और कर्मचारी "अनुत्तरदायी" थे। 

संजीव कपूर ने भी की थी शिकायत

इससे कुछ समय पहले सोमवार को ही प्रसिद्ध शेफ संजीव कपूर ने नागपुर से मुंबई की उड़ान में असंतोषजनक भोजन परोसे जाने के बाद एयर इंडिया पर निशाना साधा था। कपूर ने ट्विटर पर कहा, जागो एयर इंडिया। नागपुर-मुंबई 0740 फ्लाइट। ठंडा चिकन टिक्का तरबूज, ककड़ी, टमाटर और सेव सैंडविच के साथ मेयो शुगर सिरप स्पंज के साथ कटी हुई पत्तागोभी की हल्की फिलिंग के साथ मीठी क्रीम और पीले ग्लेज से रंगा हुआ।

वहीं अपने एक और  ट्वीट में  उन्होंने असंतोष व्यक्त किया "सचमुच! क्या भारतीयों को नाश्ते में यही खाना चाहिए?"