क्रिकेट : ‘वक्त बदल गये, जज्बात बदल गये!’, इस मैच की आखरी ओवर में हुआ चमत्कार, हारा मैच जीती तस्मानियाई टीम

क्रिकेट : ‘वक्त बदल गये, जज्बात बदल गये!’, इस मैच की आखरी ओवर में हुआ चमत्कार, हारा मैच जीती तस्मानियाई टीम

आखरी छः गेंदों में जीत के लिए चाहिए थे 4 रन और 5 विकेट बाकी थे, फिर भी हारी टीम

क्रिकेट हो या कोई और खेल का मैदान हो, कभी कभी कई बार कुछ ऐसा हो जाता है जिस पर यकीन करना मुश्किल होता है। कभी कभी एक पल में पूरा मैच पलट जाता है। ऐसा ही कुछ ऑस्ट्रेलिया में घरेलू क्रिकेट में देखने को मिला जहां आखिरी ओवरों में ऐसा रोमांच देखने को मिला जैसा बहुत कम ही मैचों में देखने को मिलता है। इस मैच में ऐसा क्या हुआ कि हारने वाली टीम अचानक मैच जीत गई।

तस्मानियाई टीम ने किया बहुत बड़ा उलटफेर

आपको बता दें कि WNCL लीग के फाइनल में, दक्षिण ऑस्ट्रेलियाई टीम तस्मानियाई महिला टीम से हार गई। जिस तरह से तस्मानियाई महिला टीम जीती वह एक चमत्कार था। इस मैच में एक ऐसी घटना घटी जो क्रिकेट में शायद ही हुई हो। साउथ ऑस्ट्रेलिया की टीम इस मैच में जीत के बेहद करीब थी। टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिए 6 गेंदों में 4 रन चाहिए थे और 5 विकेट बाकी थे। हालांकि, इसके बाद जो हुआ उसने क्रिकेट जगत को झकझोर कर रख दिया। तस्मानियाई महिला टीम के लिए सारा कोयेट ने आखिरी ओवर फेंका। सारा कोयटे के इस 6 गेंद के चमत्कार पर यकीन करना हर किसी के लिए मुश्किल हो रहा है। सारा कोयटे ने अंतिम 6 गेंदों में 5 विकेट लेकर तस्मानियाई महिला टीम को 1 रन से हरा दिया।

ऐसा था आखिरी ओवर का रोमांच

साउथ ऑस्ट्रेलिया की पारी के 47वें ओवर में सारा कोयटे गेंदबाजी करने आईं। कोयोट ने पहली गेंद पर विकेट लिया। इसके बाद दूसरी गेंद पर बल्लेबाज ने 1 रन लिया। तीसरी गेंद पर फिर विकेट लिया। चौथी गेंद पर बल्लेबाज तेजी से रन लेने की कोशिश में रन आउट हो गया। बल्लेबाज पांचवीं गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हुए। आखिरी गेंद पर भी बल्लेबाज रन आउट हो गया। इस तरह आखिरी ओवर की 5 गेंदों में 5 बल्लेबाज आउट हुए। इन बल्लेबाजों में 2 रन आउट और 3 गेंदबाज के हाथों आउट हुए।

कुछ ऐसा था आखिरी 6 गेंदों का रोमांच

पहली गेंद पर आउट हुए
दूसरी गेंद- 1 रन
तीसरी गेंद पर आउट (स्टंप)।
चौथी गेंद- रन आउट
पांचवीं गेंद पर आउट (LBW)
छठी गेंद पर रन आउट

Tags: