सूरत :  पीड़ित परिवार को आश्वासन, न्याय दिलाने हाईकोर्ट तक करेंगे प्रयास: हर्ष संघवी

सूरत :  पीड़ित परिवार को आश्वासन, न्याय दिलाने हाईकोर्ट तक करेंगे प्रयास: हर्ष संघवी

सूरत में सात साल की बच्ची से दुष्कर्म और हत्या करने वाले आरोपी को मृत्युदंड की सजा दी गई है

सूरत के चौक बाजार इलाके में 7 साल की बच्ची की हत्या के मामले में महज 78 दिनों में कोर्ट ने आरोपी को फांसी की सजा सुनाई है। न्याय मिलने पर परिवार ने गृह मंत्री हर्ष संघवी का आभार जताया है। गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी ने हाईकोर्ट में भी परिवार को न्याय दिलाने का आश्वासन दिया है। 

मानसिक रूप से विक्षिप्त आरोपी

सूरत शहर के चौक बाजार इलाके में एक 7 साल की बच्ची अपने घर के पास खेल रही थी। पड़ोस में रहने वाले 42 वर्षीय मुकेश पांचाल ने घर में झाडु मारने की बात कहकर बच्ची से दुष्कर्म किया और मासूम की हत्या कर दी थी। उधर, परिजन बच्ची की तलाश कर रहे थे। बच्चे की मां ने पड़ोस में रहने वाले मुकेश को बताया कि उन्हें काफी समय बच्ची नहीं मिल रही है। नराधम ने कहा कि बच्ची मिल जाएगी।

शक होने पर आरोपी को पकड़ा गया था  

पुलिस ने जब इलाके में जांच की तो  मुकेश पांचाल पर शक हुआ। पुलिस ने आरोपी से पूछताछ की तो पता चला कि आरोपी ने अपने ही घर में बच्ची के साथ दुष्कर्म कर उसकी हत्या कर दी थी। पूरी घटना को लेकर परिवार सहित समाज में काफी आक्रोश था। चौक बाजार पुलिस ने तुरंत आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। गणना के समय आरोप पत्र न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया गया। पुलिस और अदालत ने तेजी से कार्रवाई की और परिवार को न्याय मिला। स्थानिय अदालत ने केवल 78 दिनों में आरोपी को फांसी की सजा सुनाई। परिवार सहित समुदाय के नेताओं ने गृह मंत्री हर्ष संघवी के कार्यालय पहुंचकर आभार व्यक्त किया।

पीड़ित परिवार को शीघ्र न्याय दिलाने का प्रयासः हर्ष संघवी 

गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी ने कहा कि 78 दिनों के अंदर गुजरात पुलिस ने परिवार को न्याय दिलाया है। हाईकोर्ट में भी न्याय के मामलों में सरकार मदद करेगी। विधानसभा चुनाव परिणाम के दिन यह घटना हुई थी। मैं इस परिवार से मिला। समाज के लोगों की मांग है कि दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए। जिससे इस प्रकार के अपराधीयों में पुलिस और न्यायतंत्र का खौफ हो। इस घटना में पीडित परिवार को हाईकोर्ट के धक्के नही खाने पडे ऐसा प्रयास किया जायेगा और सरकार द्वारा उच्च न्यायालय से भी न्याय दिलाने का प्रयास किया जायेगा। 

Tags: Surat