सूरत : नशीली दवाइयां बीना पर्ची के बेचने वाले मेडिकल स्टोर्स के खिलाफ कार्रवाई 

नशीली गोलियां और सिरप बेचने वाले मेडिकल स्टोर्स पर एसओजी की नजर 

सूरत : नशीली दवाइयां बीना पर्ची के बेचने वाले मेडिकल स्टोर्स के खिलाफ कार्रवाई 

पकड़ा गया नशीली दवाओं का कारोबार, एसओजी ने फर्जी ग्राहक भेजकर मेडिकल स्टोर पर छापा मारा

शहर में नशीले पदार्थों की बिक्री के खिलाफ कार्रवाही की जा रही है। सूरत पुलिस आयुक्त अजय कुमार तोमर ने सूरत शहर में नशीले पदार्थों के अपराध को खत्म करने के लिए "नो ड्रग्स इन सूरत सिटी" अभियान शुरू किया है। अभियान के तहत सूरत सिटी पुलिस नशीले पदार्थों के अपराध पर अंकुश लगाने में सफल रही है। कहीं नशीले पदार्थ या गांजे की मात्रा बढ़ायी जा रही है। नशीले सिरप और दवाइयां बेचने वाले मेडिकल स्टोर को भी हिरासत में लिया गया है।

लोगों की सेहत से खिलवाड़

सूरतपुलिस को सूचना मिली कि कुछ इलाकों में चल रहे कुछ मेडिकल स्टोर बिना डॉक्टर के पर्चे के ट्रामाडोल सिरप और टैबलेट नशीली दवाओं की बिक्री कर रहे हैं। जिसके जरिए लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ किए जाने की जानकारी मिल रही है। इस तरह के ड्रग्स का इस्तेमाल खासतौर पर अपराधी अपराध करने से पहले करते हैं। इस तरह की गोलियां और सीरप का सेवन कर युवा नशे की लत के शिकार हो रहे हैं। 

जाल बिछाकर भारी मात्रा में मादक पदार्थ बरामद किया

सूरत शहर के अलग-अलग इलाकों में नशीली गोलियां और सिरप बेचने वाले मेडिकल स्टोरों पर  एसओजी की अलग-अलग टीमें नजर रख रही थीं। इसी बीच अडाजन इलाके के एक मेडिकल स्टोर में बिना डॉक्टर के पर्चे के इस तरह की नशीली दवाएं बेचे जाने की सूचना मिली। जिसके आधार पर एसओजी के अधिकारी व जवानों ने खाद्य एवं औषधि निरीक्षकों के साथ अडाजन गांव सर्किल के समीप समर्थ पार्क शिला परिसर स्थित समर्थ मेडिकल स्टोर पर जाल बिछाया।

बिना पर्ची के डमी ग्राहक को नशीली दवाई देने पर छापा मारा 

इस दुकान पर एक डमी ग्राहक को नशीली दवाई लेने के लिए भेजा गया। मेडिकल स्टोर के मैनेजर ने ग्राहक से किसी भी तरह के डॉक्टर के पर्चे के बिना मादक पदार्थ बेच दिया। लिहाजा पुलिस ने एसओजी की टीम द्वारा इस मेडिकल स्टोर के ऊपर छापा मारकर नशा करने के लिए प्रयोग की जाने वाली बिना पर्ची के बिकने वाली गोलियां, सीरप को जब्त कर कार्रवाई की है।

जब्त की गई नशीली दवाईयां
रेक्षहील बोतल संख्या-24
कोडीवेल बोतल संख्या-10
वी सक्सेस टैबलेट किट नंबर-02 (गर्भपात की गोली)
मिडोप्रोटी टैबलेट संख्या -52
ट्राईका स्ट्रिप संख्या -13
प्रोक्षीमेड स्ट्रिप संख्या-44
अल्पवानोफ पट्टी संख्या-41

इसके अलावा जिस मेडिकल स्टोर पर पुलिस ने छापा मारा, वहां बिना डॉक्टर के पर्चे के बेची जाने वाली गोलियां और सीरप और अवैध बिलिंग के बिना रखी गर्भपात की गोलियां जब्त कर लीं। अब इस मामले में खाद्य एवं औषधि विभाग ने आगे की जांच शुरू की है। साथ ही मेडिकल स्टोर के लाइसेंसधारी व प्रबंधक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की गई है।

Tags: Surat