सूरत : अलथाण केशव हाइट्स की दूसरी मंजिल पर लगी आग, 12 लोगों को सुरक्षित बचाया 

9 गाडीयां और टीटीएल की मदद से डेढ घंटे के भीतर आग पर काबू पाया गया, शुक्रवार रात हुई थी घटना

सूरत : अलथाण केशव हाइट्स की दूसरी मंजिल पर लगी आग, 12 लोगों को सुरक्षित बचाया 

11 वरीष्ठ नागरीकों और 1 गर्भवती महिला को दमकलकर्मियों ने सुरक्षित बाहर निकाला

अलथान कैनाल रोड स्थित केशव हाइट्स के रामेश्वर बी विंग में अचानक आग लगने से वह आग की लपटों में घिर गया। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया था, जैसे ही एक के बाद एक फ्लैट में आग लगी तो रहवासी भाग खड़े हुए। घटना की जानकारी होने पर दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और अपार्टमेंट में फंसे लोगों को बाहर निकाला, साथ ही वाटर कैनन का इस्तेमाल कर आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया। हालांकि इस हादसे में दो लोगों के घायल होने की जानकारी है।

10 मंजिला एपार्टमेन्ट में आग से लोग भयभीत हुए थे 

अलथान केशव हाइट्स की दूसरी मंजिल पर शुक्रवार रात किसी कारणवश आग लग गई। आग को देखते हुए आग ने विकराल रूप धारण कर लिया था। इस वजह से दूसरी मंजिल के अन्य फ्लैट भी आग की चपेट में आ गए। अचानक आग लगने से अपार्टमेंट में रहने वाले लोग दहशत में आ गए। 10 मंजिला अपार्टमेंट होने के कारण अपार्टमेंट में लोगों की संख्या भी काफी ज्यादा थी। आग ने विकराल रूप धारण करते ही इमारत से भारी मात्रा में धुआं भी निकलने लगा।

आग एक-एक कर पांच फ्लैटों में फैल गई

मिली जानकारी के मुताबिक आग फ्लैट नंबर 201, 202, 203, 204 और 301 तक फैल चुकी थी। जिससे फ्लैट में रहने वाले लोग भाग खड़े हुए। दमकल विभाग की 9 गाड़ियां मौके पर कर वाटर कैनन का प्रयोग किया। आग एक के बाद एक फ्लैट में फैलती जा रही थी। फ्लैट नंबर 301 में जब आग लगी तो दमकल विभाग ने आग पर काबू पाया। दमकल कर्मियों ने टीटीएल ( टर्न टेबल लोडर) की मदद से करीबन डेढ घंटे की मशक्त के बाद आग पर संपुर्ण काबू पा लिया था। 

12 लोगों को बचाया गया

दमकल विभाग ने आग में फंसे परिवारों के लिए बचाव अभियान चलाया। एक तरफ दमकलकर्मियों ने अपार्टमेंट की दूसरी मंजिल पर लगी आग पर काबू पाने की कोशिश की। उधर, आग की चपेट में आए लोगों को दमकलकर्मियों ने छत पर पहुंचाया। दूसरी और तीसरी मंजिल के परिवारों को जवानों ने छत पर इकट्ठा किया। बूढ़ों और एक गर्भवती महिला समेत 12 लोगों को सुरक्षित बचाया गया। आग पर काबू पाने के बाद लोगों को धीरे-धीरे अपार्टमेंट से बाहर निकाला गया। जिसमें तीसरी मंजिल पर एक वृद्ध के पैर की हड्डी टूट गई थी, उसे भी दमकल विभाग के लोगों ने नीचे उतारा। तीसरी मंजिल की खिड़कियां टूट जाने से दो लोगों को काच लगने पर मामुली रूप से घायल हुए थे। 

Tags: Surat