सूरत : SGCCI और ग्विनेट चैंबर ने अमेरिका और दक्षिण गुजरात के बीच द्विपक्षीय व्यापार बढ़ाने के लिए हुआ MOU

सूरत : SGCCI और ग्विनेट चैंबर ने अमेरिका और दक्षिण गुजरात के बीच द्विपक्षीय व्यापार बढ़ाने के लिए हुआ MOU

MOU के कारण दोनों देशों के बीच आर्थिक संबंधों को मजबूत करने, व्यापार और निवेश के नए अवसर और स्थिरता को बढ़ावा देने का प्रयास: हिमांशु बोडावाला

दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री एसजीसीसीआई के अध्यक्ष हिमांशु बोडावाला के नेतृत्व में चैंबर के वाणिज्य दूतावास के /अंतर्राष्ट्रीय व्यापार प्रतिनिधिमंडल के समूह अध्यक्ष अमीश शाह और समिति के अध्यक्ष हर्षल भगत शामिल सहित सदस्य ने नई दिल्ली में अमेरिका के शीर्ष पांच वाणिज्य मंडलों में से एक ग्विनेट चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष और सीईओ निक मसिनो, सहित 20 प्रतिनिधियों के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ मुलाकात की।

चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष हिमांशु बोडावाला ने कहा कि अमेरिका और सूरत के बीच द्विपक्षीय व्यापार बढ़ाने के लिए दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री और ग्विनेट चैंबर ऑफ कॉमर्स के बीच एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए। मुख्य रूप से अमेरिकी और सूरत के उद्यमियों की विनिर्माण और सेवाओं की दक्षता और प्रतिस्पर्धात्मकता में सुधार करना और द्विपक्षीय व्यापार और निवेश को बढ़ाना मुख्य उदेश्य है।

दक्षिण गुजरात एमएमएमई का केंद्र है, वे इन उद्योगों को और अधिक कुशल बनाने और उनके सतत विकास के लिए प्रौद्योगिकी अद्यतन के लिए ज्ञान साझा करेंगे। चैंबर ऑफ कॉमर्स द्वारा अप्रैल-मई 2023 के दौरान अमेरिका के डलास और अटलांटा में इंडिया फर्नीचर एंड डेकोर एक्सपो का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने इस प्रदर्शनी को सफल बनाने के लिए पूरा सहयोग देने की प्रतिबद्धता जताई। साथ ही उन्होंने कहा कि अमेरिका में इंडिया फर्नीचर एंड डेकोर एक्सपो के आयोजन के लिए अमेरिका के व्यवसायियों आर. सी. पटेल और बॉबी पटेल ने भरपूर साथ दिया है, जिसके लिए उन्होंने उनका शुक्रिया भी अदा किया है।

एमओयू के कारण अमेरिका और दक्षिण गुजरात के कारोबारियों को एक-दूसरे से जुड़ने और अपने बिजनेस नेटवर्क का विस्तार करने और अपने बिजनेस का एक्सपोजर बढ़ाने का मौका मिलेगा। साथ ही, दोनों देशों के बीच आर्थिक संबंधों को मजबूत करने, व्यापार और निवेश को और उदार और विस्तारित करने, आर्थिक विकास को बढ़ाने, श्रमिकों और व्यवसायों के लिए नए अवसर पैदा करने, जीवन स्तर में सुधार करने और स्थिरता को बढ़ावा देने के प्रयास किए जाएंगे।

इसके अलावा उन्होंने कहा ग्विनेट चैंबर ऑफ कॉमर्स अमेरिका में 2200 से अधिक कंपनियों का प्रतिनिधित्व करता है और सार्वजनिक नीति के मामलों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।  चैंबर अमेरिका के व्यवसायों को स्थानीय, क्षेत्रीय और विश्व स्तर पर मजबूती के साथ जोड़ता है। उनके सदस्य अमेरिका में निर्यात और व्यापार करने वाले अन्य देशों के व्यापारियों को भी छूट प्रदान करते हैं, इसलिए इन सभी चीजों से दक्षिण गुजरात के वाणिज्य को निश्चित रूप से लाभ होगा।

Tags: Surat SGCCI