सूरत : घर में परिवार के लोग सो रहे थे, छात्रा ने उठाया यह कदम, जानें 

11वीं पढ़ रही छात्रा ने रसोई में फांसी लगाकर इहलीला समाप्त की 

सूरत : घर में परिवार के लोग सो रहे थे, छात्रा ने उठाया यह कदम, जानें 

सूरत के नाना वराछा इलाके में 11वीं कक्षा में पढ़ने वाली एक छात्रा द्वारा अपने ही घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर लेने की घटना प्रकाश में आई है। घटना की जानकारी होते ही पुलिस का काफिला घटना स्थल पर पहुंच गई। पुलिस ने शव को कब्ज में अन्त्य परीक्षण सहित की कार्रवाई शुरु कर दी है। छात्रा ने आत्महत्या क्यों की, इसका पता नहीं चल सका है। फिलहाल कापोद्रा पुलिस ने इस पूरे मामले में एक्सीडेंटल डेथ का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

नाना वराछा में छात्रा ने की आत्महत्या

सूरत में जैसे-जैसे वार्षिक परीक्षा की तारीखें नजदीक आ रहे हैं, वैसे-वैसे छात्रों में आत्महत्या के अधिक मामले सामने आ रहे हैं। सूरत के नाना वराछा से 11वीं कक्षा में पढ़ने वाली एक छात्रा की आत्महत्या का मामला सामने आया है। नाना वराछा इलाके में एक हाउसिंग सोसाइटी में रहने वाले सुरेशभाई वेगड अपनी पत्नी, एक बेटे और एक बेटी के साथ रहते हैं। सुरेशभाई वराछा में मोटरसाइकिल गैरेज चलाकर परिवार का भरण-पोषण करते हैं। उसकी 17 वर्षीय बेटी सुमिता वराछा के एक विद्यालय में 11वीं कक्षा में पढ़ती थी। गुरुवार को अहले सुबह बेटी ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।

परिवार सो रहा था और बेटी ने आत्महत्या कर ली

जब परिवार सो रहा था, तब सुमिता ने सुबह करीब 5 बजे किचन में जाकर आत्महत्या कर ली। उसने रसोई की छत में लगाये गये हुक में दुपट्टे से फंदा लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। बेटी द्वारा उठाये गये इस कदम से परिवार में मातम छा गया। 

परिवार के पैरों तले से जमीन खिसक गई

सुबह जल्दी उठकर मां किचन में गई तो बेटी को फांसी पर लटके देख परिजनों के पैरों तले से जमीन ही खिसक गई। परिजन फूट-फूट कर रोने लगे। पढ़ाई में मेधावी बेटी की अचानक मौत से परिवार में मातम पसर गया। घटना की सूचना पुलिस को मिलने के बाद कापोद्रा पुलिस की काफिला मौके पर पहुंची।

आत्महत्या की वजह बरकरार है

घटना की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू की। छात्रा के आसपास कोई सुसाइड नोट या आत्महत्या के पीछे की कोई खास वजह अभी तक नहीं मिली है। पुलिस ने छात्र के शव को पीएम के लिए भेज कर आगे की कार्रवाई शुरु की है। हालांकि उसने आत्महत्या किस कारण से की फिलहाल इसका पता नहीं चला है, लेकिन पुलिस ने इस मामले में आकस्मिक मौत का मामला दर्ज कर जांच कर रही है। 

Tags: Surat