सूरत : आलू के कारोबार को लेकर हुई माथापच्ची, मामला थाने पहुंचा

डेढ़ करोड़ के आलू के कारोबार के इस मामले में धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज

सूरत : आलू के कारोबार को लेकर हुई माथापच्ची, मामला थाने पहुंचा

सूरत: शहर के पूणा थाने में एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. आलू को लेकर दो व्यापारिक गुटों के बीच हुई माथा-पच्ची के बाद मामला पूणा थाने पहुंच गया है और धारा 420 के तहत धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज करायी गयी है.

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मूलतः मेहसाणा के रहने वाले और वर्तमान में सूरत के डिंडोली स्थित ड्रीम विला बंगले में रहने वाले 58 वर्षीय व्यवसायी विक्रम हरगोविंद पटेल परमेश्वर ट्रेडिंग कंपनी के नाम से न्यू सरदार सब्जी मंडी में आलू का थोक कारोबार करते हैं. विक्रम पटेल ने टीसी ट्रेडर्स के मालिक संजय राम पटेल, बालाजी ट्रेडिंग के मालिक बदन सिंह पाल, संध्या ट्रेडर्स के मालिक आतिफ शेख, अमित ट्रेडर्स के मालिक अमितभाई और कृष्णा ट्रेडिंग के मालिक व्रजेश पाल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है.

विक्रम पटेल ने शिकायत में कहा है कि वह संजय पटेल को पांच साल से जानता है। विक्रम पटेल को पहले संजय पटेल मेहसाणा से आलू भेजा करते थे. कुछ समय बाद उन्होंने माल भेजना बंद कर दिया और करीब एक साल पहले आलू के भाव पूछने के बहाने फोन किया करते थे। दोनों पक्षों में व्यापारिक चर्चा हुई। इसी दौरान संजय पटेल ने एक दिन फोन पर कहा कि मैं थोक में आलू का कारोबार कर रहा हूं। मेरे पास बहुत अच्छी पार्टियां हैं, जो बाजार के नियमित मानदंडों के अनुसार आपको 7 दिनों में भुगतान करेंगी और लाभ भी कमाएंगे। इतना लुभावना ऑफर देने के बाद विक्रमभाई ने संजय पटेल के टीसी ट्रेडर्स के साथ ट्रेडिंग शुरू की।

संजय व उनकी पार्टियों ने विक्रमभाई से चरणबद्ध तरीके से लगभग डेढ़ करोड़ के आलू खरीदे। इसमें से लगभग 70 लाख रु का भुगतान किया और लगभग 81 लाख का भुगतान लंबित था। संजय पटेल और उसके साथियों ने बकाया राशि का भुगतान न करते हुए उन्हें कथित रूप से डराया-धमकाया।  इस पर विक्रम पटेल ने पूणा पुलिस स्टेशन में संजय पटेल और अन्यों के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस जांच कर रही है।

Tags: Surat