सूरत : नशामुक्ति व पर्यावरण संरक्षण सन्देश के साथ अणुव्रत अमृत महोत्सव का आगाज

सूरत : नशामुक्ति व पर्यावरण संरक्षण सन्देश के साथ अणुव्रत अमृत महोत्सव का आगाज

 अणुव्रत समिति ग्रेटर सूरत द्वारा मंगलवार को अमृत महोत्सव का भव्य शुभारंभ "अणुव्रत अमृत रैली" द्वारा किया गया

अणुव्रत आंदोलन के 75 वें स्थापना दिवस को पूरे देश भर में अणुविभा के निर्देशन में अणुव्रत समितियों के माध्यम से "अणुव्रत अमृत महोत्सव" के रूप में मनाया जा रहा है। इसके अंतर्गत अणुव्रत समिति ग्रेटर सूरत द्वारा मंगलवार को अमृत महोत्सव का भव्य शुभारंभ "अणुव्रत अमृत रैली" द्वारा किया। यह रैली, आचार्य तुलसी द्वार साउथ जोन उधना से उधना मेन रोड, उधना गांव होते हुए तेरापंथ भवन उधना पहुंची।

रैली को विधायक मनु भाई पटेल ने अणुव्रत ध्वज दिखाकर रवाना किया

रैली को विधायक मनु भाई पटेल ने अणुव्रत ध्वज दिखाकर रवाना किया। इस रैली में टीडी वशी सरस्वती विद्यालय व बचकानीवाला विद्यालय के 300 से ज़्यादा बच्चों ने भाग लिया। रैली में समाज के सदस्यों की भी अच्छी उपस्थिति रही। रैली के समापन के पश्चात तेरापंथ भवन उधना में अणुव्रत अनुशास्ता आचार्य महाश्रमण जी के सुशिष्य मुनिश्री मोहजीत कुमार जी आदि ठाणा 3 के सानिध्य में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। 

आगामी वर्ष भर के कार्यक्रमों की जानकारी दी

कार्यक्रम की शुरुआत मुनिश्री द्वारा नमस्कार महामंत्र के सामुहिक उच्चारण से हुई। मंगलाचरण अणुव्रत समिति के सदस्यों द्वारा संयममय जीवन हो गीत द्वारा किया गया। मुनि श्री ने अपने उद्बोधन में अणुव्रत आंदोलन की जानकारी देते हुए सभी बच्चों को नशामुक्त व पर्यावरण सुरक्षा का संकल्प दिलाया। मुनिश्री जयेश कुमारजी ने स्कूल के बच्चों को दृढ़ संकल्पी बनने की प्रेरणा दी। 

अणुव्रत समिति ग्रेटर सूरत अध्यक्ष विजयकांत खटेड एवं उधना सभा अध्यक्ष बसंतीलाल नाहर ने स्वागत वक्तव्य में पधारें आए हुए सभी मेहमानों का स्वागत करते हुए अणुव्रत समिति सूरत द्वारा आगामी वर्ष भर के कार्यक्रमों की जानकारी दी।

आज अणुव्रतों आचार संहिता की देश में जरूरत है

उधना के विधायक मनुभाई पटेल ने अपने संबोधन में कहा कि आज अणुव्रतों आचार संहिता की देश में जरूरत है, क्योंकि नशामुक्त व पर्यावरण सुरक्षा से ही हम आगे बढ़ सकते हैं। बहुत ही ख़ुशी की बात है कि अणुव्रत भी इसी के ऊपर कार्य कर रहा है।

रैली संचालन उपाध्यक्षा सरोज सेठिया, कोषाध्यक्ष जीतेन्द्र छाजेड, संगठन मंत्री प्रकाश छाजेड, सह संयोजक रतन भलावत द्वारा किया गया। अंत में आभार व्यक्त अणुव्रत प्रचार प्रसार मंत्री व कार्यक्रम सयोजक संजय बोथरा ने किया। कार्यक्रम का संचालन मंत्री सुनील श्रीश्रीमाल ने किया। इस अवसर पर तेरापंथ सभा, महिला मंडल, युवक परिषद के पदाधिकारी व श्रावक समाज उपस्थित रहा। 

Tags: Surat