वड़ोदरा : NYKS और फेथ फाउंडेशन ने तंबाकू मुक्त शिक्षण संस्थानों के महत्व पर कार्यशाला का आयोजन किया

वड़ोदरा : NYKS और फेथ फाउंडेशन ने तंबाकू मुक्त शिक्षण संस्थानों के महत्व पर कार्यशाला का आयोजन किया

नेहरू युवा केंद्र संगठन (एनवाईकेएस) और फेथ फाउंडेशन ने 14वें आदिवासी अदान प्रदान कार्यक्रम के तहत तंबाकू मुक्त शैक्षणिक संस्थानों पर एक कार्यशाला का आयोजन किया, जिसमें चार राज्यों के 250 युवाओं ने भाग लिया। कार्यशाला का उद्देश्य उपस्थित लोगों को शिक्षण संस्थानों में तम्बाकू मुक्त वातावरण के महत्व और इस लक्ष्य को प्राप्त करने में युवाओं की भूमिका के बारे में शिक्षित करना था।

20 फरवरी को आयोजित कार्यशाला तम्बाकू, शराब और नशीली दवाओं से परहेज करके एक स्वस्थ जीवन शैली को बढ़ावा देने के लिए एनवाईकेएस और फेथ फाउंडेशन द्वारा चल रहे अभियान का हिस्सा थी। फेथ फाउंडेशन के अध्यक्ष सुसान सैमसन ने महिला सशक्तिकरण, एचआईवी/एड्स, तंबाकू नियंत्रण पहल, नशामुक्ति और बुनियादी जीवन-कौशल मॉड्यूल सहित कई विषयों पर दर्शकों को संबोधित किया।

कार्यशाला में तम्बाकू और उसके उत्पादों (COTPA 2003) को विनियमित करने वाले कानून पर भी प्रकाश डाला गया और शिक्षण संस्थानों में तम्बाकू मुक्त वातावरण को बढ़ावा देने के लिए एक मजबूत और निरंतर प्रयास की आवश्यकता पर बल दिया गया। इस कार्यक्रम में उपस्थित लोगों ने अच्छी तरह से स्वागत किया, जो अपने स्कूलों और कॉलेजों में एक स्वस्थ वातावरण बनाने के विचार से उत्साहित थे।

Tags: Vadodara