सूरत : शहरी सीमा में निजी बसों के प्रवेश न करने पर यात्रियों का हंगामा

सूरत :  शहरी सीमा में निजी बसों के प्रवेश न करने पर यात्रियों का हंगामा

तड़के यात्रियों को शहर से बाहर छोड़ा, विधायक-बस ऑपरेटर की लड़ाई में जनता परेशान

सूरत में लग्जरी बस संचालकों द्वारा सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि 21 फरवरी को सुबह से एक भी लग्जरी बस शहर में प्रवेश नहीं करेगी। विधायक कुमार कनानी के ट्रैफिक डीसीपी को ज्ञापन देने के बाद निजी बस संचालकों ने यह निर्णय लिया है। जिसके चलते आज सुबह सभी लग्जरी बसों ने यात्रियों को वालक पटिया के पास शहर सीमा के बाहर उतार दिया। जिससे हजारों यात्रियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। इसके साथ ही परिवार के लोगों को लेने के लिए घर से सुबह शहर के बाहर से आना पड़ा था तो कइयों को घर पहुंचने के लिए रिक्शा का अधिक किराया देना पडा।

रिक्शा चालकों ने मनमाना किराया वसूला

सुबह-सुबह सूरत में उतारे गए यात्री विनुभाई ने कहा कि इस तरह से निजी बसों के पेसेन्जरों को शहर से बाहर उतारे जाने में काफी परेशानी हो रही है। यहां सुबह-सुबह वाहन भी नहीं मिलते। यात्रियों के साथ छोटे बच्चे भी हैं। सौराष्ट्र से 1500-2000 रुपए किराया खर्च कर सूरत आता है। सूरत में शहर सीमा के बाहर ही लकझरी बसों ने उतार दिया है। शहर सीमा से घर तक पहुंचने के लिए तडके रिक्शा चालक 500 से 600 रुपए किराया वसूलने लगे फिर भी रिक्शा नहीं मिली।

हजारों यात्री परेशान हुए

बस संचालकों के इस निर्णय से व्यथित यात्री खिमजीभाई ने कहा कि सुबह से ही हजारों यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। दो-पांच बसों के नहीं,  हजारों बसों में यात्री हैं, उसके लिए विकल्प सुगम किया जाना चाहिए। सुबह के चार या पांच बजे छोटे बच्चे, महिलाए, बुजुर्ग सब शहर के बाहर फंस रहे हैं। सबके पास सामान लगेज भी बहुत है। ऐसी परिस्थिति में यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। 

विधायक व निजी बस संचालकों के बीच यात्री परेशान

विधायक कुमार कानानी बनाम निजी बस ऑपरेटर की लड़ाई पिछले दो दिनों से शहर में चर्चा का विषय बनी हुई है। कुमार कानानी के पत्र के समर्थन में ट्रावेल्स संचालकों ने निर्णय लिया कि आज से कोई भी निजी बस शहर में प्रवेश नहीं करेगी। सुबह-सुबह सूरत पहुंचे यात्रियों को शहर के बाहर वालक पाटिया के पास उतारने पर यात्रियों को परेशानी हुई।  विधायक और निजी बस संचालकों के बीच हुई आपसी लड़ाई में आम जनता परेशान हो रही है।

यात्रियों को शहर के बाहर उतारा गया

सूरत लग्जरी बस चैरिटेबल एसोसिएशन की ओर से एक अहम फैसला लिया गया कि 21 तारीख से कोई भी बस सूरत में प्रवेश नहीं करेगी। इस फैसले से शहर के 400 से ज्यादा बस संचालकों ने सहमति जताई और पूरे शहर में एक भी लग्जरी बस मंगलवार को सूरत शहर में प्रवेश नही किया। निजी बस संचालक जहां अपने फैसले पर अड़े है। सभी यात्रियों को सूरत शहर के बाहर उतार दिया। जिससे यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

Tags: Surat