गुजरात के इस शहर की महिलाएं अब मात्र 1000 रुपये में साल भर बसों में कर सकेंगी सफर

सूरत नगर निगम द्वारा महिलाओं के लिए सरल पास योजना

गुजरात के इस शहर की महिलाएं अब मात्र 1000 रुपये में साल भर बसों में कर सकेंगी सफर

सिटीबस की इस सेवा का लाभ एक अप्रैल से शहर की महिलाएं उठा सकेंगी

सूरत नगर निगम शहर के नागरिकों के हित में एक और योजना लागू कर रहा है जिसमें महिलाओं के लिए सरल पास योजना की घोषणा की गई है। इस योजना के तहत शहर की महिलाए अब मात्र 1000 रुपये में सिटीबस में पूरे साल सफर कर सकेंगे। महिलाओं को सार्वजनिक परिवहन सेवाओं का अधिक से अधिक लाभ मिल सके, इसके उद्देश्य से सूरत नगर निगम द्वारा महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया है।

इसकी शुरुआत नए वित्तीय वर्ष यानी 1 अप्रैल से की जाएगी

सूरत नगर निगम ने इस उद्देश्य से सरल पास योजना शुरू करने का निर्णय लिया है कि शहर की महिलाएं सार्वजनिक परिवहन सेवा से अधिक लाभान्वित हो सकें। शहर में महिलाए अब केवल रु. 1000 में सिटीबस में पूरे साल सफर कर सकेंगे। सिटीबस में भी बिना किसी लिमिट के यानी जितनी बार चाहे उतनी बार सफर कर सकेंगे। इस योजना की शुरुआत अगले वित्तीय वर्ष यानी 1 अप्रैल से की जाएगी। इस सरल पास योजना का लाभ बच्चों और बुजुर्गों के बाद अब महिलाएं भी उठा सकेंगी।

 सूरत की महिलाओं ने इस योजना का स्वागत किया

यह निर्णय इसलिए लिया गया है ताकि सूरत शहर की महिलाओं को मौजूदा सार्वजनिक परिवहन सेवाओं का अधिक से अधिक लाभ मिल सके। जिसमें प्रतिदिन ढाई लाख से अधिक लोग सार्वजनिक परिवहन सेवा का लाभ उठा रहे हैं। इस सरल योजना में तीन महीने के लिए 300 रुपये तय है। साथ ही छह माह के लिए 500 रुपये और एक साल के लिए एक हजार रुपये निर्धारित किया गया है। सूरत की महिलाओं ने इस योजना का स्वागत किया है।

Tags: Surat