क्रिकेट : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बाकी दोनों टेस्ट के लिए हुआ टीम का ऐलान, के एल राहुल को मिला मौका

क्रिकेट : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बाकी दोनों टेस्ट के लिए हुआ टीम का ऐलान, के एल राहुल को मिला मौका

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट इंदौर (1-5 मार्च) में और चौथा अहमदाबाद (9-13 मार्च) में खेला जायेगा

भारतीय टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया के साथ बॉर्डर- गावस्कर ट्राफी  खेल रहा हैं। अब तक भारत ने पहले दोनों मैच जीतकर सीरीज पर अजेय बढ़त बना ली है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट इंदौर (1-5 मार्च) में और चौथा अहमदाबाद (9-13 मार्च) में खेला जायेगा। राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने रविवार को बोर्डर-गावस्कर ट्रॉफी श्रृंखला के तीसरे और चौथे टेस्ट मैच के लिए आलोचनाओं से घिरे सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल को  टीम में बरकरार रखा जबकि चोट से उबरने के बाद दिल्ली टेस्ट के लिए टीम में शामिल किये गये मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को टीम में बरक़रार रखा गया है। साथ ही जयदेव उनादकट को भी टीम में शामिल किया गया है जिन्हें सौराष्ट्र के लिए रणजी ट्रॉफी फाइनल खेलने के लिए दूसरे टेस्ट से पहले रिलीज़ किया गया था।

केएल राहुल को मिला एक और मौका

आपको बता दें कि कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ द्वारा सलामी बल्लेबाज को टीम में बनाये रखना बड़ा फैसला है। राहुल के रिकार्ड्स पर नजर करें तो जनवरी 2022 से राहुल के पास सिर्फ एक पचास से अधिक का स्कोर है, जबकि उनका आखिरी टेस्ट शतक दिसंबर 2021 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आया था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिल्ली टेस्ट में, राहुल पहली पारी में 17 रन और दूसरी पारी में मात्र 1 रन पर आउट हो गए। वहीं पहले मैच में मात्र 20 रन बनाने के बाद आउट हो गए। हालांकि, रोहित अपने उपकप्तान के समर्थन में सामने आए और कहा कि अगर इस खिलाड़ी में क्षमता है, तो टीम प्रबंधन उसे फॉर्म में वापस आने के लिए और मौके देगा।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और चौथे टेस्ट के लिए भारत की टेस्ट टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, केएस भरत (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव , रवींद्र जडेजा, मो शमी, मो सिराज, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, उमेश यादव, जयदेव उनादकट।

Tags: K L Rahul