सूरत : बेटे के दाखिले के लिए आचार्य को लगा 26 लाख का चूना, नोएडा से चल रहा था पूरा घोटाला 

नीट परीक्षा पास करने वाले अभ्यर्थियों का डेटा लेकर ठगा जा रहा था

सूरत : बेटे के दाखिले के लिए आचार्य को लगा 26 लाख का चूना, नोएडा से चल रहा था पूरा घोटाला 

एमबीबीएस कॉलेज में सेंट्रल पुलिंग कोटा में एडमिशन देने के नाम पर ठगी करने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार

सूरत शहर में अपने बेटे का एमबीबीएस में दाखिला कराने की कोशिश में एक स्कूल के प्रिंसिपल पिता ने 26 लाख रुपये गंवा दिए। इस शिकायत के आधार पर कॉलेज प्रवेश के नाम पर अंतर राज्यीय घोटाले का भंडाफोड़ करने वाली पुलिस ने घोटाले के मास्टरमाइंड समेत तीन आरोपियों को दिल्ली के नोएडा से गिरफ्तार किया।

एमबीबीएस में प्रवेश के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरा

सूरत शहर में शिक्षा समिति स्कूल के प्रिंसिपल के 18 वर्षीय बेटे ने 12वीं कक्षा की विज्ञान परीक्षा और उसके बाद मेडिकल प्रवेश के लिए नीट परीक्षा में 225 अंक हासिल किए। इसलिए एमबीबीएस में प्रवेश के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरा गया।लखनऊ के एक कॉलेज में एमबीबीएस कोर्स में दाखिले का झांसा देकर जालसाजों ने ठगी को अंजाम दिया। आरोपी ने छात्रों के नाम से फर्जी कॉलेज प्रवेश पत्र बनाकर ठगी की थी। 

सेंट्रल पुलिंग कोटा में दाखिले के नाम पर 26 लाख का भुगतान किया

ठगों ने केजीएमयू सरकारी एमबीबीएस कॉलेज, लखनऊ में सेंट्रल पुलिंग कोटा में प्रवेश दिलाने के नाम पर छात्र के माता-पिता से 26 लाख रुपये डोनेशन के रूप में प्राप्त कर लिए। लेकिन जब छात्र और उसके पिता को ठगी का अहसास हुआ तो उन्होंने सूरत शहर की डिंडोली पुलिस में शिकायत दर्ज करायी। शिकायत के आधार पर सूरत सिटी पुलिस ने जांच की।

घोटाले के मास्टरमाइंड समेत 3 गिरफ्तार

पुलिस ने टेक्निकल सर्विलांस के आधार पर आरोपी को नोएडा, दिल्ली में पाया। राहुल उर्फ ​​ऋषभ तिवारी, मोहम्मद सलादीन उर्फ ​​कार्तिक खान और शोएब उर्फ ​​अभिषेक सिंह रोजी को डेढ़ लाख रुपये नकद के साथ दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया। सभी आरोपी उच्च शिक्षित और तकनीक के जानकार हैं। पुलिस पकड़ न सके इसलिए चार माह की अवधि में अपने कार्यालय में भी निजी मोबाइल का प्रयोग नहीं किया। दूसरे राज्यों या शहरों में प्रत्याशी या अभिभावक से मिलने जाते समय भी अपना निजी मोबाइल साथ नहीं ले जाते थे।

Tags: Crime Surat