सूरत : लग्जरी बस एसोसिएशन का बड़ा फैसला, 21 फरवरी से शहर में नहीं आएगी एक भी लग्जरी बस

भाजपा विधायक कुमार कनानी के ट्राफिक एसीपी को लिखे पत्र से लड़ाई के मूड में निजी बस मालिक

सूरत : लग्जरी बस एसोसिएशन का बड़ा फैसला, 21 फरवरी से शहर में नहीं आएगी एक भी लग्जरी बस

लग्जरी बस ऑपरेटर्स चैरिटेबल एसोसिएशन की सूरत में एक अहम बैठक हुई। मंत्री कुमार कानानी द्वारा सूरत में निजी लग्जरी बसों के प्रवेश के खिलाफ ट्रैफिक डीसीपी को लिखे गए पत्र को लेकर बैठक में अहम फैसला लिया गया है।

21 फरवरी से एक भी लग्जरी वाहन सूरत में प्रवेश नहीं करेगा

निजी बस संचालकों ने तय किया है कि 21 फरवरी की सुबह से एक भी लग्जरी बस सूरत शहर में प्रवेश नहीं करेगी। सभी बसें सूरत शहर के बाहर लसकाना, वालक पटिया के पास खड़ी की जाएंगी। सभी बसें वहां से चलेंगी और खाली भी वहीं होंगी।

लक्ज़री बस ऑपरेटर बनाम कुमार कानानी

सूरत में कुछ दिन पहले वराछा विधायक कुमार कानानी ने समय सीमा के अंदर शहर में बड़े वाहनों और निजी लग्जरी बसों को प्रवेश  देने का विरोध करते हुए ट्रैफिक डीसीपी को पत्र लिखा था। ऐसे ट्रैवल आपरेटरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की थी। तब सूरत के लग्जरी बस संचालक कुमार कानानी के पत्र के खिलाफ विरोध करते नजर आए हैं। वराछा में लग्जरी बस संचालकों की अहम बैठक हुई, जिसमें 150 से अधिक निजी बस संचालकों ने एकत्रित होकर सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि बस सूरत में प्रवेश नहीं करेगी।

पुलिस आयुक्त की अधिसूचना की समयावधि भी इस अवधि में शामिल नहीं होगी

एसोसिएशन के अध्यक्ष नरेश अनधन ने आगे कहा कि अधिसूचना की समय सीमा में भी एक भी बस सूरत नहीं आएगी। अधिसूचना रात 10:00 बजे तक की है। 10:30 बजे भी प्रशासन द्वारा वाहन मेमो दिया जाता है। साथ ही अगर 10 बजे के बाद करीब 350 बसें एकसाथ एक समय पर निकलती हैं तो सड़क जाम होने से बड़ी समस्या हो जाती है।

बसों को अनुमति दी जानी चाहिए

दरअसल लग्जरी बसों को मास ट्रान्सपोर्टेशन कहा जाता है। इसे बड़े पैमाने के परिवहन की अनुमति दी जानी चाहिए। जो भी समय यात्रियों को सूट करता है, वे बस से निकल सकते हैं। इससे रात में भारी ट्रैफिक रुक सकता है। जब 10:00 बजे का समय शहर में नो एंट्री होती है तो बस ऑपरेटर 9:30 बजे निकलते हैं तो शहर में ट्रैफिक जाम रहता है। लेकिन यह बात कोई समझने को तैयार नहीं है।

 

Tags: Surat