सैमसंग ने मोबाइल सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए "मैसेज गार्ड" लॉन्च किया

नई सुविधा गैलेक्सी स्मार्टफोन और टैबलेट पर शून्य-क्लिक शोषण से बचाने में मदद करेगी

सैमसंग ने मोबाइल सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए

सैमसंग ने अपने गैलेक्सी स्मार्टफोन्स और टैबलेट्स पर जीरो-क्लिक कारनामों के खिलाफ बेहतर सुरक्षा प्रदान करने के लिए "सैमसंग मैसेज गार्ड" नामक एक नई सुरक्षा सुविधा का अनावरण किया है। ज़ीरो-क्लिक शोषण उपयोगकर्ता की गोपनीयता के लिए एक महत्वपूर्ण खतरा पैदा करता है, क्योंकि उपयोगकर्ताओं को मैलवेयर हमलों का शिकार बनने के लिए किसी भी संदिग्ध लिंक या फ़ाइलों पर क्लिक करने की आवश्यकता नहीं होती है। छवि संलग्नक के रूप में प्रच्छन्न अदृश्य खतरों के जोखिम को सीमित करने के लिए सुविधा प्रीमेप्टिव सुरक्षा प्रदान करती है। जब कोई छवि फ़ाइल आती है, तो उसे वर्चुअल संगरोध में अलग कर दिया जाता है। उन्नत "सैंडबॉक्स" सुविधा फ़ाइल को थोड़ा-थोड़ा करके जांचती है और यह सुनिश्चित करने के लिए नियंत्रित वातावरण में इसका विश्लेषण करती है कि यह बाकी डिवाइस को संक्रमित नहीं कर सकती है।

एक ब्लॉग पोस्ट में, सैमसंग ने कहा कि 2013 और 2021 के बीच तीन गुना से अधिक दरों के साथ डेटा उल्लंघन तेजी से सामान्य हो रहे हैं। वैश्विक स्तर पर तीन में से एक उपभोक्ता डेटा उल्लंघन का शिकार रहा है, जहां उनका व्यक्तिगत डेटा हैक किया गया था। "मैसेज गार्ड" सुविधा सैमसंग गैलेक्सी S23 श्रृंखला पर उपलब्ध होगी और इस वर्ष के अंत में धीरे-धीरे अन्य गैलेक्सी स्मार्टफोन और टैबलेट के लिए शुरू की जाएगी।

उपयोगकर्ता डेटा को लक्षित करने वाले बढ़ते साइबर अपराध के युग में शून्य-क्लिक शोषण एक बढ़ता हुआ खतरा है। सैमसंग अदृश्य खतरों के खिलाफ प्रीमेप्टिव सुरक्षा प्रदान करके यूजर्स को डेटा उल्लंघनों और साइबर हमलों के खिलाफ बेहतर सुरक्षा प्रदान करने के लिए अपनी सुरक्षा सुविधाओं को मजबूत कर रहा है।