राजकोट : एम्स का काम 60 फीसदी पूरा, अक्टूबर में बनकर हो सकता है तैयार

राजकोट : एम्स का काम 60 फीसदी पूरा, अक्टूबर में बनकर हो सकता है तैयार

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने राजकोट एम्स साइट पर समीक्षा बैठक की

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने रविवार को राजकोट एम्स साइट पर समीक्षा बैठक की। निर्माणाधीन एम्स में कितना काम पूरा हुआ है और कितना बाकी है, इसका ब्योरा हासिल किया गया। उन्होंने आईपीडी शुरू करने में हुई देरी का ब्योरा भी मांगा। समीक्षा बैठक के बाद उन्होंने कहा कि देश के 22 एआईएमएस में से एक गुजरात के राजकोट को मिला है। उन्होंने रविवार को राजकोट में विकास कार्यों की समीक्षा की। एम्स का काम 60 फीसदी पूरा हो चुका है। आगामी अक्टूबर तक एम्स बनकर तैयार हो जाएगा। 

पीएम मोदी अक्टूबर में करेंगे एम्स का उद्घाटन 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने समीक्षा बैठक के बाद एक बयान में कहा कि अक्टूबर में बनकर तैयार होने वाले एम्स का उद्घाटन प्रधानमंत्री करेंगे। साथ ही तुर्की में भारत की मदद को लेकर बयान देते हुए कहा कि भारत हमेशा वसुधैव कुटुम्बकम का भाव रखता है। राज्यसभा सांसद राम मोकरिया ने कहा कि सिविल का भवन एम्स अस्पताल को दिया जाएगा। सिविल अस्पताल और एम्स के बीच एमओयू हो जाए तो अच्छा होगा।

व्यवस्थाओं में सुधार के लिए हमेशा प्रयास किया जाएगा

राजकोट सिविल सौराष्ट्र का सबसे बड़ा अस्पताल है। राम मोकरिया ने रविवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि यह दुर्भाग्य की बात है कि कुछ डॉक्टर अपने कर्तव्यों को दरकिनार कर शराब पीते हैं। मैं हमेशा व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने का प्रयास करूंगा। मैं आगामी दिनों में राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ऋषिकेश पटेल से मिलकर पेशकश करेंगे। 

Tags: Rajkot