वडोदरा : कार का साइलेंसर चोरी करने वाला गिरोह पकड़ा गया 

वडोदरा : कार का साइलेंसर चोरी करने वाला गिरोह पकड़ा गया 

यह गिरोह पुलिस को चकमा देने के लिए अहमदाबाद से अलग-अलग कारों से वडोदरा आता था

पिछले कुछ समय से वडोदरा में कार साइलेंसर चोरी की घटनाएं हो रही हैं, जिससे पुलिस ने नजर रखी और कार का साइलेंसर चोरी करने के लिए अहमदाबाद से आए एक गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है। कार साइलेंसर चोरी करने वाले गिरोह चंद मिनटों में साइलेंसर निकालने में कामयाब हो जाते हैं। यह गैंग ग्रिप और पेज के साथ घूमता है और अगर कुछ जगहों पर कैमरा दिख जाए तो साइलेंसर के अंदर कीमती धातु निकाल लेने के बाद साइलेंसर को वापस कार में रख देते थे। जिससे कार मालिक पुलिस में शिकायत करने से परहेज करता था।  

पुलिस को देख भागते दोनों आदतन अपराधियों को पकड़ लिया गया

वडोदरा में साइलेंसर चोरी की दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही घटनाओं को लेकर पुलिस ने चोरों को पकड़ने के लिए सीसीटीवी फुटेज के साथ-साथ टोल बूथों के फुटेज का भी अध्ययन किया। बीती रात जब पुलिस गोत्री जीईबी स्टेशन के पास गश्त कर रही थी, तभी एक फोर्ड फिगो कार के चालक ने दूर से मोड़ लिया और कार को लेकर वापस जाने लगा। पुलिस द्वारा पीछा किए जाने पर दोनों युवक कार से उतरकर भागने का प्रयास किया, परंतु भागने में असफल रहे और पकड़े गए।

कार में 5 साइलेंसर, 21 क्राइम सॉल्व मिले

पुलिस पूछताछ में गिरफ्तार व्यक्ति का नाम मोहम्मद मुस्ताक इकबाल हुसैन शेख (निवासी-संकलित नगर, जुहापुरा, अहमदाबाद) व दूसरा सज्जाद उर्फ ​​मक्का मोहम्मद सिद्दीकी शेख (निवासी- ढोलका, अहमदाबाद) बताया गया। पूछताछ के दौरान उनकी कार में पांच साइलेंसर पाए गए। साथ ही यह भी जानकारी मिली कि दोनों व्यक्ति कार साइलेंसर चोरी करने के लिए अहमदाबाद से आए थे। उन्होंने अब तक वडोदरा के विभिन्न इलाकों से 21 कारों को निशाना बनाया था।

वे अलग-अलग कारों से अहमदाबाद से वडोदरा आते थे

कार साइलेंसर चोरी करने वाले गिरोहों की एकमात्र पसंद इको कारें थीं। यह गिरोह पुलिस को बेवकूफ बनाने के लिए अहमदाबाद से अलग-अलग कारों से वडोदरा आता था। कार का साइलेंसर चोरी होने के बाद ये लोग क्या कर रहे थे, इसकी जांच क्राइम ब्रांच की टीम कर रही है।

Tags: Vadodara