सूरत :  महज 21 साल की उम्र में युवक 10,000 लोगों को प्रशिक्षित करने के विशेष मिशन पर निकला!

सूरत :  महज 21 साल की उम्र में युवक 10,000 लोगों को प्रशिक्षित करने के विशेष मिशन पर निकला!

कैसे रिज्यूमे का इस्तेमाल कर लिंक्डइन समेत अन्य प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर कोई अपनी जिंदगी बदल सकता है इसकी तालीम देगा

महज 21 साल की उम्र में सूरत का एक युवक एक खास मिशन पर निकल पड़ा है। इस मिशन के तहत, यह लगभग 10,000 युवाओं को प्रशिक्षण प्रदान करेगा, जिससे वे अपने सपनों की नौकरी पाने में सक्षम होंगे। अब तक दिव्यांग जैन 830 से अधिक युवाओं को प्रशिक्षित कर उन्हें लाखों रुपये के पैकेज के साथ अमेज़न, नेटफ्लिक्स और गूगल जैसी कंपनियों में नौकरी दिला चुके हैं।

सोश्यल मीडिया में रील बनाने की उम्र युवाओं को रोजगारी दिलाने का मीशन 

जिस उम्र में युवा पढ़ाई करते या सोशल मीडिया में रील बनाते नजर आते हैं। इतनी कम उम्र में सूरत के एक युवक ने लगभग 10000 युवाओं को प्रशिक्षित करने और उन्हें सपनों की नौकरी पाने में मदद करने का मिशन शुरू किया है। निरमा यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग करने वाले सूरत के 21 वर्षीय दिव्यांग जैन फिलहाल अपनी उम्र के युवाओं को खास ट्रेनिंग दे रहे हैं। ताकि उन्हें अपने सपनों की नौकरी कैसे मिल सके, इसमें प्रशिक्षण मददगार हो सकता है।

दिव्यांग अभी तक 830 युवाओं को प्रशिक्षण दे चुंका 

उन्होने यह भी बताया गया कि अब तक मैं पूरे भारत के 830 युवाओं को प्रशिक्षण दे चुका हूं। मैं केवल 21 साल का हूं और इस मिशन को शुरू करने के पीछे का कारण यह है कि कोरोना के दौरान युवाओं को नौकरी नहीं मिल रही थी। कोरोना के कारण सभी का जीवन प्रभावित हुआ और मेरे अंदर यह क्षमता है कि मैं युवाओं और लोगों की मदद कर सकता हूं और यही कारण है कि मैं इस मिशन पर निकला हूं और लोगों की मदद कर रहा हूं। इसके लिए मैं कुछ संस्थाओं के साथ मिलकर युवाओं को प्रशिक्षण दे रहा हूं। इसके लिए मैं कॉलेजों से भी संपर्क में हूं और कुछ जरूरतमंद युवाओं को बारी-बारी से ट्रेनिंग भी देता हूं।

प्रशिक्षित युवा लाखों रुपये के पैकेज के साथ नौकरी कर रहे है

कोरोना काल में कुछ युवाओं की नौकरी चली गई। ऐसे में कुछ निम्न और मध्यम वर्ग के युवा इस बात से अनजान हैं कि उन्हें अच्छी नौकरी के अवसर कैसे मिल सकते हैं। खासकर निम्न और मध्यम वर्ग के लोगों के पास ज्ञान तो है लेकिन अवसरों की कमी है। हम ऐसे लोगों के लिए विशेष रूप से प्रशिक्षण प्रदान करते हैं।जिन लोगों को हमने प्रशिक्षित किया है, उन्हें Google और Amazon, Netflix कंपनियों में लाखों रुपये के पैकेज के साथ नौकरी भी मिली है।  

Tags: Surat