भूकंपग्रस्त तुर्की में सेवा कार्य के लिये जाने को तैयार है सूरत की नर्सिंग टीम

भूकंपग्रस्त तुर्की में सेवा कार्य के लिये जाने को तैयार है सूरत की नर्सिंग टीम

नर्सिंग एसोसिएशन ने स्वास्थ्य मंत्री को पत्र लिखकर तुर्की में सेवा देने जाने की इच्छा जताई 

सूरत के नए सिविल अस्पताल की चिकित्सा राहत टीम तुर्की में आए विनाशकारी भूकंप के बाद प्रभावित इलाकों में सेवा देने के लिए तैयार है। नर्सिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष इकबाल कडीवाला ने करीब 75 नर्सिंग स्टाफ की एक टीम तैयार की है। इस संबंध में टीम की सूची प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री को भेज दी गई है। सरकार जब भी आदेश देगी तुर्की जाने और लोगों की सेवा करने के लिए नर्सिंग टीम ने तैयारी दिखाई है ।

सूरत का नर्सिंग स्टाफ तुर्की में सेवा देने को तैयार

न्यू सिविल अस्पताल, सूरत की  मेडिकल रिलीफ टीम (नर्सिंग) ने तुर्की में आए विनाशकारी भूकंप में सेवा देने के लिए सरकार को तत्परता दिखाई है। तुर्की में आए भूकंप में हजारों लोगों की मौत हो गई और सैकड़ों लोग घायल हो गए। सूरत नर्सिंग एसोसिएशन ने तुर्की में आई अप्रत्याशित आपदा के खिलाफ मदद के लिए वहां जाने का साहस दिखाया है। 

स्वास्थ्य मंत्री को पत्र लिखकर तैयार दिखाई

सूरत नर्सिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष इकबाल कडीवाला ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया और राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ऋषिकेश पटेल को पत्र लिखकर सूरत से तुर्की में सेवा देने के लिए एक चिकित्सा राहत दल की तत्परता व्यक्त की है। उन्होन आगे कहा कि जब भी सरकार को जरूरत होगी और तुर्की में सेवा के लिए हमारे देश से एक मेडिकल टीम भेजने का फैसला करती है, तो हम पहले ही वह तत्परता दिखा चुके हैं। सिर्फ सरकार के इशारे का इंतजार है। 

सूरत नर्सिंग एसोसिएशन ने कई आपदा में काम किया है

सूरत नर्सिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष इकबाल कडीवाला ने स्वास्थ्य मंत्री को लिखे पत्र में कहा है कि सूरत नर्सिंग एसोसिएशन की टीम ने अतीत में प्लेग, लातूर भूकंप , भुज भूकंप और नेपाल भूकंप में सराहनीय सेवाएं दी हैं। जबकि फर्स्ट रिलीफ के साथ आपातकालीन चिकित्सा सेवाएं प्रदान करने के लिए भी एक टीम है। तुर्की में विनाशकारी भूकंप में, सरकार द्वारा आदेश दिए जाने पर चिकित्सा राहत टीम ने स्वेच्छा से सेवा में जाने के लिए कहा है। इस संबंध में मेडिकल रिलीफ टीम (नर्सिंग) के नर्सिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष इकबाल कडीवाला, किरण दोमडिया, नीलेश लठिया, चुक विभोर और पटेल वीरेन सहित 75 सदस्यीय टीम स्वेच्छा से सेवा में जाने के लिए तैयार हो गई है।

Tags: Surat