सूरत  : छापे के दौरान बिल्डर के बंगले के अंदर का नजारा देख आईटी अधिकारी हैरान रह गए!

सूरत  : छापे के दौरान बिल्डर के बंगले के अंदर का नजारा देख आईटी अधिकारी हैरान रह गए!

निर्माण और कपड़ा उद्योग से जुड़े मेमन व्यवसायी के जनरल ग्रुप के 15 परिसरों पर आयकर के छापे

आयकर विभाग ने सूरत और राजस्थान में निर्माण और कपड़ा उद्योग में बड़ा एक्सपोर रखने वाले जनरल समूह के व्यवसायी उमर जनरल और उनके बेटों के यहां छापे मारे हैं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आईटी की टीम ने सूरत के रांदेर-गोराट रोड़ पर उमर जनरल के हवेली जैसे बंगले पर छापा मारा और चौकबाजार, पिपोदरा और मांडवी में स्थित कपड़ा इकाइयों सहित 15 स्थानों पर तलाशी अभियान चलाया।

छापे के तहत रांदेर-गोराट रोड़ पर तापी नदी के किनारे बड़ी हवेली जैसे बंगले के मालिक मेमन व्यवसायी उमर जनरल के यहां आईटी अधिकारियों की टीम पहुंची और इसके समानांतर अन्य टीमों ने दुकानों, गोदामों, पिपोदरा और मांडवी सहित चौकबाजार स्थित माचीसवाला मार्केट की गली में भी पड़ताल की औश्र दस्तावेज जब्त किए गए। 

जब आईटी की टीम उमर जनरल के गोराट रोड स्थित महलनुमा बंगले पर पहुंची तो अंदर महल जैसा बंगला देखकर उनके होश उड़ गए। आपको बता दें कि जनरल ग्रुप गोराट रोड पर ‌स्थित प्रोजेक्ट के तहत निर्माण, फायनान्स कारोबार में शामिल है। जबकि टेक्सटाइल में मैन्युफैक्चरिंग, होलसेल, यूएई समेत अन्य देशों को निर्यात कारोबार है। ग्रुप कुछ कुछ प्रसिद्ध ब्रांडों के लिए फेब्रिक्स की आपूर्ति भी करता है। 

रिपोर्ट के अनुसार शहर के न्यू रांदेर-गोराट रोड स्थित रियल एस्टेट प्रोजेक्ट में फ्लैटों की बुकिंग डील 2.50 करोड़ से3.75 करोड़ तक पहुंचने पर विभाग की निगाहें चौंधिया गईं। बाजार मूल्य से कई गुना ज्यादा मूल्य पर फ्लैटों की बिक्री और बिक्री मूल्य कम बता कर बड़े पैमाने पर कथित रूप से टैक्स चोरी की आशंका पर विभाग ने पड़ताल शुरु की बताई गई है। विभाग को यह भी आशंका है कि जनरल ग्रुप ने अन्य बिल्डरों के प्रोजेक्टों में भी निवेश किया है। ऐसे में जब्त किये दस्तावेजों के आधार पर अन्य बिल्डरों को भी विभाग समन जारी कर तलब कर सकता है। 

Tags: Surat