सूरत : 181 महिला हेल्पलाइन बारडोली की टीम ने एक परिवार को टूटने से बचाया

सूरत : 181 महिला हेल्पलाइन बारडोली की टीम ने एक परिवार को टूटने से बचाया

पति जब मायके में लेने आया तो महिला ने 181 टीम की मदद ली

मांडवी तालुका के एक गांव में पीड़िता ने 181 पर फोन कर बताया कि उसके पति का किसी दूसरी महिला से प्रेम प्रसंग चल रहा है। चूंकि वह मायके में थी, जिससे पति इसे लेने आया था, इसलिए उसने अपने पति को समझाने के लिए 181 की मदद ली। सूचना मिलते ही 181 रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंच कर पीड़िता से सारी जानकारी ली। पति को दूसरी महिला से संबंध नहीं रखने और शांति से रहने को कहा और वैवाहिक जीवन टूटने से बचा ली।

घर में जीवनपयोगी वस्तुएं नहीं होने से पीड़ित महिला पति से नाराज होकर सात महीने से मायके में रह ही थी

पति से अक्सर झगड़ा होने से पीड़िता मानसिक तनाव में रहती थी। साथ ही शादी को 14 साल हो चुके हैं, इस वैवाहिक जीवन दरम्यान 3 बच्चे भी हैं। घर में जीवनपयोगी वस्तुएं नहीं होने से पीड़ित महिला पति से नाराज होकर सात महीने से मायके में रह ही थी। आखिरकार विवाहिता ने मदद के लिए 181 पर फोन किया। पीड़ित विवाहिता ने 181 टीम के अधिकारियों से बताया कि उसके पति कामरेज के एक कंपनी में काम करते हैं और विवाहिता बच्चों के साथ गांव में रहती है। पति महीने में एक बार घर आता है। पीड़ित विवाहिता के ससुराल के पास में एक महिला से पति का अफेयर है।  

181 टीम के अधिकारियों ने प्रभावी ढंग से पीड़िता के पति की काउंसलिंग की

पीड़ित महिला के बयान के बाद 181 टीम के अधिकारियों ने प्रभावी ढंग से पीड़िता के पति की काउंसलिंग की, पति ने अपनी गलती स्वीकार और पत्नी को अच्छी तरह से रखने के लिए तैयार हुआ। इस प्रकार 181 की अभयम टीम ने एक परिवार को टूटने से बचाया। टीम ने पीड़िता के पति को कानूनी की जानकारी दी और घर में जरूरत की चीजें मुहैया कराने के लिए कहा। साथ अन्य किसी अन्य महिला के साथ अवैध संबंध नहीं की बात कही। पीड़ित महिला ने बच्चों के भविष्य के बारे में सोचकर पति के साथ खुशी-खुशी जाने को तैयार थी, इसलिए मौके पर ही समझा-बुझाकर इसका समाधान किया गया।

Tags: Surat