वडोदरा : पुलिस कमिश्नर शमशेरसिंह बने डीजी, रैंक और ग्रेड में प्रमोशन

वडोदरा : पुलिस कमिश्नर शमशेरसिंह बने डीजी, रैंक और ग्रेड में प्रमोशन

निकट भविष्य में शमशेर सिंह बन सकते हैं अहमदाबाद के पुलिस कमिश्नर 

वडोदरा के पुलिस आयुक्त शमशेर सिंह को एडीजीपी से डीजीपी बनाया गया है। शमशेर सिंह 1991 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। हालांकि, डीजीपी के रूप में पदोन्नत होने के बावजूद, वह वड़ोदरा पुलिस आयुक्त के पद पर बने रहेंगे। विकास सहाय को फिलहाल प्रभारी डीजीपी नियुक्त किया गया है। ऐसे में निकट भविष्य में शमशेर सिंह के अहमदाबाद पुलिस कमिश्नर बनने की प्रबल संभावना है। 

डीजीपी के रूप में केवल शमशेरसिंह को पदोन्नति

अहमदाबाद के पुलिस आयुक्त संजय श्रीवास्तव आगामी अप्रैल में सेवानिवृत्त होंगे। पुलिस कमिश्नर के रिटायर होने के बाद अहमदाबाद के नए पुलिस कमिश्नर के तौर पर शमशेर सिंह के बनने की पूरी संभावना है। पिछले हफ्ते 1991 से 1995 बैच के आईपीएस अफसरों के प्रमोशन को लेकर मीटिंग हुई थी। शनिवार को ही शमशेरसिंह को डीजीपी के रूप में पदोन्नत किया गया है। 31 जनवरी को डीजीपी आशीष भाटिया सेवानिवृत्त हो गए। फिर उनके स्थान पर विकास सहाय को प्रभारी डीजीपी बनाया गया है।

1991 बैच के गुजरात कैडर के आईपीएस

आईपीएस शमशेर सिंह हरियाणा के रहने वाले हैं। आईपीएस डॉ. शमशेर सिंह ने भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, दिल्ली से प्रबंधन में पीएचडी की है और 1991 बैच के गुजरात कैडर के आईपीएस अधिकारी हैं। वह 2020 तक अपराध जांच विभाग (सीआईडी) अपराध के एडीजीपी थे। जिसके बाद उन्हें वड़ोदरा शहर का पुलिस कमिश्नर बनाया गया था।

Tags: Vadodara