सूरत : कोर्ट के आदेश के बाद हरकत में आई नगर निगम की टीम ने अवैध अस्तबल हटाए 

सूरत : कोर्ट के आदेश के बाद हरकत में आई नगर निगम की टीम ने अवैध अस्तबल हटाए 

आवारा मवेशियों को पकडकर पशुशाला में ले जाया गया, दो शिफ्ट में चल रही है नगर निगम की कार्रवाही

शहर जिले में आवारा पशुओं को लेकर कोर्ट के आदेश के बाद नगर पालिका ने पिछले 15 दिनों में 694 आवारा पशुओं को पकड़कर पशुशाल में डाला है। नगर निगम के सभी जोन मे सूबह और शाम दो-दो  शिफ्ट में आवारा पशुओं को पकडने के लिए टीम लगाई गई है। एसआरपी और पुलिस बंदोबस्त के साथ नगर निगम की टीम आवारा पशुओं की पकडने की कार्रवाही कर रही है। 

आवारा पशुओं को पकडने का अभियान

सूरत शहर व जिले में आवारा पशुओं को लेकर न्यायालय के आदेश के बाद नगर पालिका द्वारा चलाये गये अभियान में पिछले 15 दिनों में 694 आवारा पशुओं को पकड़ कर पशु शाला में डाला गया। प्रदेश के विभिन्न जिलों में नगर पालिका द्वारा सख्त कार्रवाई की गई है। जिसमें सूरत में कोर्ट के आदेश के बाद नगर पालिका के बाजार विभाग ( मार्केट विभाग) ने आवारा पशुओं को पकड़ने के लिए 22 टीमें तैयार की है।  जिसमें 9-9 कर्मचारीओं की टीम 2 शिफ्ट में सुबह से दोपहर में काम कर रही है। जबकि 2 टीम शाम को नाइट शिफ्ट में काम कर रही है। जिसके तहत एक टीम ने पिछले 15 दिनों में कुल 22 आवारा पशुओं को पकड़ा है, वहीं अभी तक 694 आवारा पशुओं को पकड़ा गया है।

अवैध तबेले-अस्तबलों को भी हटाने की कार्यवाही

दूसरी ओर नगर निगम ने एक बार फिर अवैध तबेले अस्तबलों को हटाने की कार्रवाई तेज कर दी है। वराछा के विभिन्न क्षेत्रों में 2 अवैध अस्तबलों को हटाया गया और 29 मवेशियों को पकड़ा गया। अस्तबल को हटाकर सड़क को साफ कर दिया गया था। जबकि भूखंड को सार्वजनिक उपयोगिता उद्देश्यों के लिए ले लिया गया । गौरतलब है कि पिछले 3 दिनों में नगर पालिका के बाजार विभाग ने कुल 8 जगहों पर उधना जोन में 4, रांदर जोन में 2 और वराछा जोन में 2 अवैध अस्तबल, तबेले को हटाये हैं।

Tags: Surat