गुजरात : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सुशासन-गुड गवर्नेंस की परिपाटी को संवाद सेतु द्वारा आगे बढ़ाते मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल

गुजरात : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सुशासन-गुड गवर्नेंस की परिपाटी को संवाद सेतु द्वारा आगे बढ़ाते मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल

काम को बोझ या तनाव के रूप में देखने के बजाय सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ इसे आनंद के रूप में स्वीकारें

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल अपने सरल एवं सहज व्यक्तित्व तथा सभी के साथ सहानुभूति भाव से मिलने-जुलने के अद्वितीय गुण के कारण ‘सबके भूपेंद्रभाई’ बन रहे हैं। मुख्यमंत्री की इस स्पष्टता का सुखद तथा उल्लेखनीय परिचय राज्य सरकार के बुनियादी स्तर के कर्मयोगी अथवा वर्ग-4 के सेवकों के साथ गांधीनगर में हुआ। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने सचिवालय के वर्ग-4 के कर्मयोगियों को अपने निवास स्थान पर आमंत्रित कर उनके साथ सहज संवाद का सेतु बनाया तथा साथ बैठकर स्नेहभोज कर एक नई पहल का आयोजन किया।

मुख्यमंत्री की बुनियादी स्तर पर कार्य करने वाले कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद करने की प्रशंसनीय पहल

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने ऐसे अदना कर्मयोगियों के साथ प्रत्यक्ष संवाद तथा उनकी समस्याओं को समझने का सहज और सफल प्रयास करके गुजरात में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा निर्मित सुशासन तथा गुड गवर्नेंस की परिपाटी को आगे बढ़ाया है। राज्य के मुख्यमंत्री की बुनियादी स्तर पर कार्य करने वाले कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद करने की प्रशंसनीय पहल ने सभी सेवकों में भी आनंद का संचार किया। मुख्यमंत्री ने वर्ग-4 के सभी कर्मयोगियों को प्रेरणा देते हुए कहा कि कार्य या कर्तव्य को बोझ या स्ट्रेस के तरीके से देखने के बजाय सकारात्मकता से अपनाकर ही कार्य का आनंद लिया जा सकता है। सीएम ने कहा, "आप सब आम लोगों के बीच सरकार की इमेज़/छवि बनाने में भी महत्वपूर्ण सेवक हैं।"

दूसरों के साथ सौहार्दपूर्ण व्यवहार जैसी आदतें भी राष्ट्र सेवा है

सहज संवाद का सेतु स्थापित कर मुख्यमंत्री ने कहा कि वाणी और व्यवहार में शालीनता, पानी बचाना, बिजली का विवेकपूर्ण उपयोग तथा दूसरों के साथ सौहार्दपूर्ण व्यवहार जैसी आदतें भी राष्ट्र सेवा हैं। उन्होंने इन सभी बातों को जीवन का भाग बनाने की अपील भी की। इस अवसर पर मुख्य सचिव राजकुमार, सेवानिवृत्त मुख्य सचिव पंकजकुमार, मुख्यमंत्री के मुख्य प्रधान सचिव कैलासनाथ ने विशेष रूप से उपस्थित रहकर कर्मयोगियों को प्रोत्साहन दिया। मुख्यमंत्री के निवासस्थान प्रांगण में आयोजित इस सादगीपूर्ण एवं गौरवपूर्ण संवाद सेतु उपक्रम में मंत्री के कार्यालय के सेवकों तथा सचिवालय के विभिन्न विभागों के सेवकों ने भी अपने अनुभव साझा किए। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने इन सभी कर्मयोगियों के साथ स्नेहभोज भी किया।