गुजरात : कांग्रेस को विपक्ष का पद मिलने के आसार नहीं, विधानसभा की पार्किंग से दिया संकेत

गुजरात : कांग्रेस को विपक्ष का पद मिलने के आसार नहीं, विधानसभा की पार्किंग से दिया संकेत

 सत्तारूढ़ भाजपा इस बार विपक्ष की कुर्सी कांग्रेस को देगी, ऐसी संभावना नहीं 

 गुजरात विधानसभा में विपक्ष के नेता के रूप में अभी तक नियुक्त नहीं किया गया है। सत्ता पक्ष कांग्रेस को विपक्ष का पद देने के मूड में नहीं है। कांग्रेस ने एन्क्लेव से विधायक अमित चावड़ा को कांग्रेस पार्टी का नेता चुना है। जबकि दाणीलिमडा विधायक शैलेश परमार को उप नेता चुना गया है। लेकिन अब भी अमित चावड़ा को नेता प्रतिपक्ष का पद नहीं मिला है। विधानसभा की पार्किंग से अब इस बात का साफ संकेत मिल गया है कि सत्ताधारी कांग्रेस विपक्ष को पद नहीं देगी। पार्किंग में नेता प्रतिपक्ष की कार के लिए जगह भी हटा दी गई है।

विधानसभा की पार्किंग से विरोध पक्ष की जगह हटाई गई

मिली जानकारी के मुताबिक गुजरात विधानसभा में नेताओं के लिए पार्किंग की व्यवस्था अलग रखी गई है। जहां गाड़ी खड़ी की जाती है, वहां मंत्री या नेता के पद के लिए बोर्ड लगा होता है। लेकिन विधानसभा की पार्किंग से अब उस बोर्ड को हटा दिया गया है जो विपक्षी नेता की कार के लिए आवंटित किया गया था। इससे साफ है कि अब सत्ता पक्ष बीजेपी कांग्रेस को विपक्ष का पद देने को तैयार नहीं है। 

कांग्रेस को सिर्फ 17 सीटों पर जीत मिली 

कांग्रेस को नेता प्रतिपक्ष पद के लिए 19 सीटों की दरकार है। जबकि इस चुनाव में कांग्रेस को करारी हार का स्वाद चखना पड़ा है। कांग्रेस को सिर्फ 17 सीटों पर जीत मिली है। वहीं कांग्रेस भी अब विपक्ष के पद के लिए लड़ने के मूड में है। इससे पहले कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जगदीश ठाकोर ने मीडिया से कहा कि नेता प्रतिपक्ष का पद हम हर हाल में बरकरार रखेंगे। इसके लिए कानूनी लड़ाई भी लड़नी पड़े तो हम लड़ेंगे। लेकिन मौजूदा संकेतों से बीजेपी यह पद कांग्रेस को देती नजर नहीं आ रही है।