गुजरात : बिजली चोरों को पकड़ने के लिए प्रदेशव्यापी महाअभियान, करोड़ों की चोरी पकड़ी

गुजरात : बिजली चोरों को पकड़ने के लिए प्रदेशव्यापी महाअभियान, करोड़ों की चोरी पकड़ी

 पंचमहाल, राजकोट, सुरेंद्रनगर और जामनगर जिलों के विभिन्न इलाकों में जांच अभियान चलाया

बिजली कंपनियों की विभिन्न एजेंसियों द्वारा संयुक्त अभियान चलाकर राज्य भर में एक मेगा ड्राइव शुरू की गई है। जिसके तहत 200 से अधिक टीमों ने पंचमहाल, राजकोट, सुरेंद्रनगर और जामनगर जिले के विभिन्न क्षेत्रों में जांच अभियान चलाया और 3730 बिजली कनेक्शनों की जांच की। जिसमें 397 अवैध बिजली कनेक्शन पकड़े गए हैं। इस कदाचार के लिए उनसे 165.65 लाख रुपये का आकारणी (आंकलन) कर सख्त दंडात्मक कार्रवाई की गई है।
  
संयुक्त मेगा चेकिंग अभियान चलाकर कानूनी कार्रवाई की गई

गुजरात ऊर्जा विकास निगम लिमिटेड, मध्य गुजरात पावर कंपनी लिमिटेड, वेस्ट गुजरात पावर कंपनी लिमिटेड और गुजरात पुलिस ने अवैध बिजली कनेक्शनों को पकड़ने के लिए एक संयुक्त मेगा चेकिंग अभियान चलाया और उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की गई। पंचमहाल जिले के गोधरा शहर क्षेत्र में बिजली कंपनी की 86 टीमों के साथ 1828 बिजली कनेक्शनों की जांच की गई है। इनमें 100 विद्युत कनेक्शन अनियमित पाए गए और कानूनी कार्रवाई कर 90 लाख रुपये का आकारणी (आंकलन) किया गया।

 राजकोट एवं सुरेन्द्र नगर जिलों में अनियमित कनेक्शनों को नियमित कर आकारणी किया गया

 राजकोट जिले के गोंडल शहर क्षेत्र में बिजली कंपनी की 44 टीमों के साथ 857 बिजली कनेक्शनों की जांच की गई और उनमें से 126 बिजली कनेक्शन अनियमित पाए गए। जिन्हें कानूनी कार्रवाई करते हुए 26 लाख का आकारणी किया गया है। सुरेंद्रनगर जिले के पाटडी तालुका के 7 गावों और धांगध्रा शहर क्षेत्र के बिजली कंपनी की विभिन्न टीमों के साथ 573 बिजली कनेक्शनों की जांच की गई। इनमें 86 बिजली कनेक्शन अनियमित पाए गए, जिनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर 18 लाख रुपये का आकारणी किया गया।

 अभियान के दौरान 04 टी.सी. , 500 मी. तार और 7 सबमर्सिबल पंप मोटर जब्त किए गए

इस अभियान के दौरान 04 टी.सी. , 500 मी. तार और 7 सबमर्सिबल पंप मोटर जब्त किए गए हैं। वहीं जामनगर जिले के जामनगर शहर क्षेत्र में बिजली कंपनी की 37 टीमों के साथ 472 बिजली कनेक्शनों की जांच की गई और उनमें से 85 बिजली कनेक्शन अनियमित पाए गए, जिनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की गई और 31.65 लाख का आकारणी किया गया है।

Tags: Jamnagar