सूरत : चैंबर द्वारा डलास और अटलांटा में इंडिया फर्नीचर एंड डेकोर एक्सपो का आयोजन किया जाएगा

सूरत : चैंबर द्वारा डलास और अटलांटा में इंडिया फर्नीचर एंड डेकोर एक्सपो का आयोजन किया जाएगा

प्रदर्शनी में विशेष रूप से होम टेक्सटाइल्स, भारत के फर्नीचर और सजावटी आंतरिक सामान का प्रदर्शन किया जाएगा

दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री और दक्षिण गुजरात चैंबर ट्रेड एंड इंडस्ट्रीज डेवलपमेंट सेंटर द्वारा आयोजित प्रदर्शनियों की श्रृंखला के हिस्से के रूप में, 'इंडिया फर्नीचर एंड डेकोर एक्सपो' का आयोजन अप्रैल और मई - 2023 के दौरान यूएसए में किया गया है। संयुक्त राज्य अमेरिका में दिनांक 27, 28 और 29 अप्रैल, 2023 के दौरान एसएलपीएस इवेंट सेंटर, डलास में तीन दिवसीय प्रदर्शनी आयोजित की जाएगी। जबकि यूएसए में गैस साउथ कन्वेंशन सेंटर हॉल अटलांटा में 4, 5 और 6 मई 2023 के दौरान तीन दिनों के लिए इंडिया फ़र्नीचर एंड डेकोर एक्सपो आयोजित किया जाएगा। इस प्रदर्शनी के आयोजन के लिए अमेरिका के सबसे बड़े एशियन अमेरिकन होटल ओनर्स एसोसिएशन (आहोआ) का सहयोग प्राप्त हुआ है। 

प्रदर्शक होटल मालिकों, विक्रेताओं और खरीदारों के संपर्क में आएंगे उन्हें सीधा व्यवसाय मिलेगा: चैंबर अध्यक्ष 

चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष हिमांशु बोडावाला ने कहा कि आमतौर पर अमेरिका में फर्नीचर प्रदर्शनी आयोजित की जाती है, लेकिन पहली बार भारत से विशेष फर्नीचर और सजावट एक्सपो आयोजित होने जा रहा है। इंडिया फर्नीचर एंड डेकोर एक्सपो यूएसए के दो अलग-अलग शहरों में आयोजित किया जाएगा। पूरे भारत से लगभग 100 प्रदर्शक भाग ले रहे हैं। सूरत के अलावा, मुंबई, अहमदाबाद, राजकोट, वडोदरा और जामनगर के प्रदर्शक इस प्रदर्शनी में भाग लेंगे और अपने उत्पादों का प्रदर्शन करेंगे। यह प्रदर्शनी बीटुबी आधार पर आयोजित की जाएगी।

संयुक्त राज्य अमेरिका में इस प्रदर्शनी के आयोजन में आहोआ ने भाग लिया है, जो चैंबर ऑफ कॉमर्स के लिए सबसे बड़ी जमा राशि है। क्योंकि, एशियन अमेरिकन होटल ओनर्स एसोसिएशन (आहोआ) के 34 हजार से ज्यादा डायरेक्ट मेंबर हैं। ये सभी सदस्य अमेरिका में 20 हजार से ज्यादा होटलों के मालिक हैं। इस वजह से हिल्टन, हयात, मैरियट, आईएचजी, डेज इन और विन्धम के वेन्डर्स भी प्रदर्शनी देखने आएंगे। इसी के साथ अमेरिका के विभिन्न क्षेत्रों से आहोआ एसोसिएशन के सदस्य भी प्रदर्शनी देखने आएंगे। उन्होंने आगे कहा कि अमेरिका में होटलों के लिए जो भी उत्पाद की जरूरत होती है, होटल मालिकों द्वारा उसका आयात किया जाता है। इसलिए इस प्रदर्शनी में भाग लेने वाले विभिन्न उत्पादों के निर्माता स्थानीय होटल मालिकों, विक्रेताओं और अन्य खरीदारों के सीधे संपर्क में आएंगे। अमेरिका से आए अलग-अलग खरीदारों के संपर्क में आने से उन्हें सीधा कारोबार मिलेगा।

चैंबर के उपाध्यक्ष रमेश वघासिया ने कहा कि अमेरिका में होटल बनाने वाले आर्किटेक्ट, इंटीरियर, फर्नीचर, होम टेक्सटाइल के आयातक और बड़ी संख्या में अमेरिकी इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनियां भी प्रदर्शनी देखने आएंगी।

'इंडिया फर्नीचर एंड डेकोर एक्सपो' के अध्यक्ष अमीश शाह ने कहा कि वॉलमार्ट, कॉस्टको, होम डिपो, मेनार्ड्स, आईकेईए जैसी मेगा स्टोर कंपनियों के खरीद एजेंट फर्नीचर, होम टेक्सटाइल और निर्माण सामग्री खरीदने के लिए आएंगे। इस प्रदर्शनी में मुख्य रूप से फर्नीचर निर्माता जैसे होटल फर्नीचर, ऑफिस फर्नीचर, मॉड्यूलर किचन, घरेलू और व्यावसायिक फर्नीचर निर्माता भाग ले रहे हैं।

'इंडिया फर्नीचर एंड डेकोर एक्सपो' के सह-अध्यक्ष हर्षल भगत ने कहा कि होम टेक्सटाइल में बिस्तर और पर्दे, स्लीपिंग बैग, होम फर्निशिंग फैब्रिक, बेडस्प्रेड, कंबल, तकिए और तकिए के कवर, कुशन और कुशन कवर, कालीन और गलीचे, सोफा शामिल हैं। कपड़े और कवर, तौलिये और गद्दे निर्माता अपने उत्पादों का प्रदर्शन करेंगे। इसके अलावा, मुख्य रूप से सिरेमिक टाइल, दीवार फर्श और लकड़ी के फर्श, वॉलपेपर, प्लाईवुड निर्माता बाथरूम फिटिंग में भाग ले रहे हैं। लाइटिंग सॉल्यूशंस में होम आर्ट लाइट्स, ग्लैम ट्यूब्स, स्मार्ट लाइटिंग, एलईडी रिसेस पैनल्स, एलईडी स्पॉटलाइट्स, एलईडी कॉब्स, डाउन लाइटर्स, स्पॉट लाइट्स, पैनल लाइट्स और एलईडी लैंप्स के निर्माता भी प्रदर्शनी में भाग लेंगे।

वहीं लॉन्ड्री और सफाई के उपकरणों में वाशर, ड्रायर, क्लीनिंग केमिकल, प्रेस और स्टीमर, सॉर्टिंग बिन, हैंगर, गारमेंट कवरिंग और रैक आदि के निर्माता भाग ले रहे हैं। कला और शिल्प में, कपड़ा, सजावटी, कागज, कार्यात्मक और फैशन शिल्प और पेंटिंग के निर्माता, शो पीस, कटलरी और क्रॉकरी भाग लेंगे और अपने उत्पादों का प्रदर्शन करेंगे। ग्लास क्लीनर, फ्लोर क्लीनर, कारपेट और रग क्लीनर, डस्टिंग प्रोडक्ट और फर्नीचर क्लीनर और पॉलिशर भी हाउस कीपिंग उत्पादों में अपने उत्पादों का प्रदर्शन करेंगे। इसके अलावा, विभिन्न आतिथ्य समर्थन और आईटी समाधान कंपनियां भी प्रदर्शनी में भाग लेंगी।

Tags: Surat SGCCI