सूरत : गोडादरा में आयोजित आहीर समाज के सामूहिक विवाह में शामिल हुए मुख्यमंत्री

सूरत : गोडादरा में आयोजित आहीर समाज के सामूहिक विवाह में शामिल हुए मुख्यमंत्री

अगर अहीर समाज सूरत में शैक्षिक छात्रावास बनाना चाहता है तो राज्य सरकार जमीन देने को तैयार है: मुख्यमंत्री भूपेंद्र भाई पटेल

मुख्यमंत्री भूपेंद्र भाई पटेल ने सूरत शहर के गोडादरा में सूरत अहीर सेवा समाज समिति द्वारा आयोजित 29वें सामूहिक विवाह समारोह में शिरकत की और 238 नवविवाहितों को आशीर्वाद दिया।  मुख्यमंत्री ने वैवाहिक जीवन में एक कदम आगे बढ़ाने वाले नवविवाहितों को अपने वैवाहिक जीवन में एक दूसरे की मदद करने और एक दूसरे की खुशियों में खुश रहने तथा अपने जीवन को उज्जवल बनाने की कामना की।

सामुहिक विवाह से आर्थिक बचत का पढाई और स्वास्थ पर खर्च करे

मुख्यमंत्री भूपेन्द्रभाई पटेल ने कहा अहीर समाज एक होकर आगे बढ़ने वाला समाज है, इसलिए उन्हें आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता। मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर समाज नेक नीयत से आगे बढ़ रहा है तो सरकार उनके साथ है। अगर अहीर समाज सरकार की नीति के अनुसार सूरत में एक शैक्षणिक छात्रावास बनाना चाहता है तो राज्य सरकार जमीन उपलब्ध कराने के लिए तैयार है। सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का लाभ लेकर समाज प्रगति कर रहा है। उन्होंने कहा कि शादी में शामिल होने वाले परिवार को आर्थिक बचत होती है जिसे बच्चों की पढ़ाई और स्वास्थ्य पर खर्च किया जा सकता है।

सी.आर. पाटिल ने आहिर समाज की कोरोनाकाल में सेवा को याद किया

प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद  सी. आर. पाटिल ने इस अवसर पर संबोधित करते हुए कहा कि अहीर समाज में शिक्षा की भूख विकसित हो गई है। पैसों के अभाव में किसी बेटी की शादी न हो इसके लिए समाज के नेता वर्षों से सामूहिकोत्सव का आयोजन करते आ रहे हैं, जिसके लिए सभी पदाधिकारियों को बधाई दी जाती है। कोरोना के कठिन समय में अहीर समाज के चिकित्सकों ने सेवा भाव से मरीजों की सेवा को याद किया और सभी से श्रेष्ठ समाज के निर्माण में कार्य करने का अनुरोध किया।

238 नवविवाहितों को 4 लाख का बिमा और 24 हजार की सहायता दी

सामूहिक विवाह के साथ-साथ सेवा गतिविधियों के तहत समारोह स्थल पर 'रक्तदान शिविर, अंगदान महादान' जागरूकता अभियान और रोग निदान शिविर का आयोजन किया गया। इस सामूहिक विवाह में सुर्खियों में आए 238 नवविवाहितों को प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा और प्रधानमंत्री जीवन ज्योति योजना के तहत 4 लाख रुपये का बिमा कवर भेंट किया गया। जिसका पूरा प्रीमियम सोसायटी द्वारा वहन किया जाएगा। राज्य सरकार की सत फेरा समुदाय और कुंवरबाई का मामेरू योजना के तहत भी प्रत्येक बेटी को 24 हजार रुपये की सहायता राशि का लाभ मिलेगा।

केंद्रीय रेल राज्य मंत्री श्रीमती दर्शनाबेन जरदोश, गृह राज्य मंत्री हर्षभाई संघवी, वन और पर्यावरण मंत्री  मुलुभाई बेरा, वन, पर्यावरण राज्य मंत्री  मुकेशभाई पटेल, शिक्षा राज्य मंत्री प्रफुल्लभाई पंशेरिया , जामनगर की सांसद पूनमबेन मैडम, मेयर श्रीमती हेमालीबेन बोघावाला, विधायक, अहीर समाज सेवा समिति सूरत के अध्यक्ष जीतूभाई कच्छड़, राज्य मंत्री श्री रघुभाई होनबल, नटूभाई भाटू, हरिभाई नकुम, मगनभाई झिंझाला, वरजंगभाई जिलारिया और अन्य समाजसेवी, अहीर समाज के नेता थे वर्तमान।

Tags: Surat