राजकोट : हैदराबाद तक फैला नकली नोट घोटाला, आरोपी ने हैदराबाद के शख्स से लिए थे नकली नोट

राजकोट : हैदराबाद तक फैला नकली नोट घोटाला, आरोपी ने हैदराबाद के शख्स से लिए थे नकली नोट

पुलिस की एक टीम हैदराबाद के लिए रवाना हो गई

पुणे के बाद राजकोट से अंतरराज्यीय नकली नोट घोटाले के तार हैदराबाद तक पहुंच गए हैं। अभी तक मुख्य आरोपी माने जा रहे पुणे के कमलेश जेठवानी ने दावा किया है कि उसने ये नोट हैदराबाद के एक शख्स से लिए थे। जिसके चलते अब पुलिस की एक टीम हैदराबाद के लिए रवाना हो गई है। अगर हैदराबाद का यह शख्स पकड़ा जाता है तो नकली नोटों के एक बड़े नेटवर्क का पर्दाफाश होने और और नकली नोट मिलने की संभावना है। वहीं आरोपी कमलेश पर और भी नकली नोट होने का शक है। जिसके चलते आरोपी कमलेश को लेने के लिए पुलिस की एक टीम पुणे रवाना हो गई है। कमलेश के घर 
और कार्यालय में पुलिस की जांच जारी है।

मुख्य सूत्रधार की महाराष्ट्र से गिरफ्तारी

मुख्य सूत्रधार कमलेश जेठवानी को कल 22 जनवरी को राजकोट स्थित आंगड़िया फर्म में नकली नोट जमा कराने के मामले में गिरफ्तार किया गया है। उसे महाराष्ट्र के पुणे से पकड़ा गया है। आरोपी के पास से 12 लाख 7 हजार का और नकली नोट मिला। पुलिस को पूर्व में गिरफ्तार भरत बोरिचा के घर से एक लाख 20 हजार का एक और नकली नोट भी मिला है। इससे पहले इस मामले में पुलिस ने 2 लाख 56 हजार के नकली नोट जब्त किए थे।

इससे पहले पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया गया था

इससे पहले इस मामले में 5 आरोपितों को गिरफ्तार किया गया था। सभी आरोपी 23 जनवरी तक पुलिस रिमांड पर थे। मूल रूप से राजुला निवासी और राजकोट का रहने वाला भरत उर्फ ​​किशोर मेरामभाई बोरिचा अंगड़िया फर्म के जरिए नकली नोटों की हेराफेरी करता था। इस मामले में डिवीजन पुलिस ने भरत को जाली नोटों की सप्लाई करने वाले महाराष्ट्र के पुणे में कटलरी कारोबारी कमलेश शिवनदास जेठवानी को गिरफ्तार किया था। उसके पास से 500 रुपये के 12,07,500 रुपये के 2415 नकली नोट जब्त किए गए।

 भरत के घर से 2000 रुपये, 500 रुपये, 200 रुपये और 100 रुपये के और 513 नकली नोट भी जब्त किए

पुलिस ने भरत के घर से 2000 रुपये, 500 रुपये, 200 रुपये और 100 रुपये के और 513 नकली नोट भी जब्त किए। यह नकली नोट भरत को कमलेश ने दिया था। राजकोट सिटी ए डिवीजन पुलिस ने दो कॉरपोरेट फर्मों में नकली नोट जमा कराने वाले मुख्य आरोपी भरत बोरिचा समेत 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिसमें नकली नोट देने वाले आरोपी कमलेश शिवनदास जेठवानी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Tags: Rajkot