युवक की सतर्कता ने सूरत हिट एंड रन मामले को सुलझाने में यूं की मदद!

युवक की सतर्कता ने सूरत हिट एंड रन मामले को सुलझाने में यूं की मदद!

कार चालक 12 किलोमीटर तक युवक को घसीटते ले गया, पीछे से कार में जा रहे युवक ने वीडियो रिकॉर्ड कर लिया

सूरत में पलसाना के तांतीथैया गांव में बुधवार को एक युवक को कार से घसीटे जाने की हैरतअंगेज घटना हुई। बाइक सवार एक जोड़े को एक लग्जरी कार चालक ने टक्कर मारी तो युवती वहीं गिर गई मगर कार चालक बाइक सवार युवक को 12 किलोमीटर तक घसीटता ले गया। इस घटना से बेखबर युवती घटना स्थल पर अपने पति को खोजती रही और अगले दिन 12 किमी दूर क्षत-विक्षत हालत में पति की लाश मिली। इस दर्दनाक घटना में पुलिस को हत्यारे चालक की तलाश में मशक्कत करनी पड़ रही थी, इस दौरान एक युवक सामने आया जिसने हादसे का वीडियो बनाया था और पुलिस हत्यारे की कार तक पहुंच गई। 

युवक की सतर्कता के चलते पुलिस को मिली सफलता

पुलिस मामले की जांच कर रही थी लेकिन घटना स्थल के आसपास कोई सीसीटीवी नहीं होने के कारण कोई सुराग नहीं मिल रहा था। तभी एक जागरूक नागरिक फरिश्ता बनकर पुलिस के सामने आया। हादसे के समय इस युवक द्वारा दिखाई गई सतर्कता के चलते पुलिस को अपराध की गुत्थी सुलझाने में सफलता मिली है।

इस वीडियो ने समस्या हल कर दी

घटना को लेकर सूरत जिला पुलिस प्रमुख हितेश जॉयसर ने कहा कि कडोदरा के हिट एंड रन क्राइम का पता चला है। इस घटना के दो दिन बाद एक जागरूक नागरिक ने पुलिस को कार के नंबर के साथ एक वीडियो दिया। इस वीडियो के आधार पर पुलिस को इस अपराध को सुलझाने में सफलता मिली है। वीडियो के जरिए गाड़ी के नंबर के आधार पर पुलिस उसके घर पहुंची। हादसे को अंजाम देने वाला चालक अब फरार है। पुलिस जल्द ही दुर्घटना करने वाले चालक को गिरफ्तार कर लेगी।

शव कार से गिरा और वीडियो बना लिया

वीडियो बनाने वाले युवक ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि मैं कामरेज तालुका के कोसमड़ी गांव से भीतरी रास्ते से सूरत आ रहा था। इसी बीच मेरे सामने एक आलीशान कार चल रही थी। सड़क पर स्पीड ब्रेकर जैसा आगे आ गया। साथ ही मैंने देखा कि अचानक एक युवक उस कार से नीचे गिर गया, जो मैंने अपनी आंखों के सामने देखा। थोड़ी देर तो यकीन ही नहीं हुआ कि कार के दरवाजे बंद हैं, और कोई कैसे गिर सक ता है। हमने तेजी से उस कार का पीछा किया लेकिन वह कार तेज रफ्तार में थी। हमने उस कार का वीडियो बनाया और उसका पीछा किया। चारों ओर अंधेरा था इसलिए वीडियो में कार का नंबर नहीं देखा जा सका। वीडियो के साथ कार नंबर जीजे-19-बीए-0222 बोल कर रिकॉर्ड किया गया। हालांकि सामने वाली कार तेज रफ्तार में थी इसलिए वह हमसे आगे निकल चुंकी थी। 

पुलिस की मदद के लिए बनाया वीडियो

युवक ने पुलिस से संपर्क कर इस वीडियो को सूरत जिले के उच्च पुलिस अधिकारी तक पहुंचाने की कोशिश की। युवक की सतर्कता के लिए पुलिस उसे पुरस्कृत करेगी। कार नंबर के जरिए पुलिस आरोपी के घर तक पहुंच गई, वहां कार मिली मगर चालक फरार है और उसकी छानबीन चल रही है। 

Tags: Surat