सूरत : शहर पुलिस द्वारा आयोजित ‘लोन मेले’ में जरूरतमंदों की भीड़ उमड़ पड़ी!

सूरत : शहर पुलिस द्वारा आयोजित ‘लोन मेले’ में जरूरतमंदों की भीड़ उमड़ पड़ी!

सूदखोरों के उत्पीडऩ से निजात पाने के लिए सूरत पुलिस ने लोन मेले का आयोजन किया

प्रदेश और सूरत शहर के भीतर सूदखोरों का बहुत उत्पीडऩ मचा हुआ है। कई लोगों ने इसकी वजह से आत्महत्या कर ली। इस मामले को अब गंभीरता से लेते हुए सूरत पुलिस भी साहूकारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही है। साथ ही जरूरतमंद लोगों को कम ब्याज दर पर पैसे दिलाने की व्यवस्था की जा रही है।

लोन मेले के आयोजन में लोग उत्साह से शामिल हुए

सूरत पुलिस के सामुदायिक भवन में आज लोन मेले का आयोजन किया गया जिसमें काफी संख्या में लोग कर्ज लेने के लिए मौजूद रहे। ज्यादातर लोगों को सूदखोरों से परेशानी हुई। इससे निजात दिलाने के लिए सूरत पुलिस द्वारा लोन मेले का आयोजन नए तरीके से किया गया है। जिन लोगों को लोन की जरूरत है वे बड़ी संख्या में यहां उत्साह से शामिल हुए।

तरह-तरह के कर्ज दिए जाते हैं

सूरत पुलिस के कम्युनिटी हॉल में लोगों का आना-जाना लगा रहा। विभिन्न प्रकार के ऋणों के लिए ऋण मेले का आयोजन किया गया जिसमें पर्सनल लोन, किसान साथी योजना के तहत लोन, प्रधानमंत्री स्व निधि योजना मुद्रा लोन, एक्सप्रेस क्रेडिट सोशल असिस्टेंस लोन दिया जा रहा है। ऋण बहुत कम दरों पर उपलब्ध हैं ताकि हर कोई अपनी जरूरत के हिसाब से अपने काम को आगे बढ़ा सके।

कर्ज लेने के लिए सरकार को धन्यवाद दिया

लोन मेले में कर्ज लेने के लिए आए एक कर्जदार ने कहा कि शहर पुलिस का यह बहुत अच्छा प्रयास है। यहां तक ​​कि अगर एक साल के लिए लोन उपलब्ध है, तो यह छोटे व्यवसायों के लिए एक बड़ी वित्तीय मदद हो सकती है। साहूकार बहुत अधिक ब्याज दर वसूलते हैं और कई मामलों में मूलधन चुकाने के बाद भी ब्याज देना जारी रखते हैं। ऐसे में सूदखोर लोगों की जबरदस्ती का फायदा उठाते हैं। ऐसे में सरकार की मध्यस्थता से बैंक से कर्ज मिलने से काफी राहत मिलेगी।

Tags: Surat