सूरत : साहूकारों से मुक्ति के लिए नया अभियान; अब कम ब्याज दर पर कर्ज दिलाने में मध्यस्थी करेगी शहर पुलिस 

सूरत : साहूकारों से मुक्ति के लिए नया अभियान; अब कम ब्याज दर पर कर्ज दिलाने में मध्यस्थी करेगी शहर पुलिस 

सूरत पुलिस की बड़ी और सराहनीय पहल, 100 नंबर पर कॉल करने पर मिलेगी मदद और कम ब्याज पर मिलेगा लोन 

वर्तमान में प्रदेश में सूदखोरों पर पुलिस सख्त कार्रवाई कर रही है। कई सूदखोर भूमिगत हो गए हैं। इस बीच सूरत पुलिस की ओर से एक बड़ी और सराहनीय पहल शुरू की गई है। मालूम हो कि सूदखोरी रोकने के लिए सूरत पुलिस की एक नई पहल के तहत अब पुलिस मानवीय आधार पर लोगों के कर्ज के मामलों में मध्यस्थता करेगी। सूरत पुलिस आयुक्त अजय तोमर ने कहा है कि जो लोग कम ब्याज पर कर्ज चाहते हैं, वे पुलिस से संपर्क कर सकते हैं।

सूदखोरी रोकने के लिए सूरत पुलिस की नई पहल

गुजरात में हर जरूरतमंद व्यक्ति ब्याज पर पैसा लेता है। हालांकि, कभी-कभी कुछ हठी सूदखोर राशि के अलावा ब्याज के रूप में एक बड़ी रकम वसूल करते हैं। जिसके कारण सूदखोरों की प्रताडऩा से कई लोगों का जीवन समाप्त कर लेते हैं। गौरतलब है कि हाल ही में गुजरात पुलिस ने सूदखोरों के खिलाफ कार्रवाही तेज की है। अब दूसरी ओर सूरत पुलिस ने सूदखोरी रोकने के लिए एक नई पहल शुरू की है।

100 नंबर पर फोन कर पुलिस की मदद ले सकते हैं

सूरत में सूदखोरी पर लगाम लगाने के लिए सूरत के पुलिस कमिश्नर अजय तोमर ने एक नई पहल शुरू की है। पुलिस आयुक्त अजय तोमर ने कहा है कि ब्याज के चक्रव्यूह में फंसे लोगों के लिए गलत कदम उठाना गंभीर मामला है। उन्होंने कहा कि सूदखोरी के कुचक्र में फंसे लोग 100 नंबर पर फोन कर पुलिस की मदद ले सकते हैं।

पुलिस लोन दिलवाने में मध्यस्थता करेगी

बेईमान सूदखोरों द्वारा अत्यधिक ब्याज और सूदखोरी पर अंकुश लगाने के लिए यह पहल शुरू की गई है। पुलिस आयुक्त अजय तोमर ने कहा है कि कई बार मीडिया में ब्याज के दुष्चक्र में फंसे लोगों पर कार्रवाई करने की खबरें आती हैं। हालांकि अब 100 नंबर पर कॉल कर पुलिस मदद करेगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कम ब्याज दर पर कर्ज लेने के लिए पुलिस से संपर्क किया जा सकता है।

Tags: Surat