सूरत : फुटपाथ पर रहने वाले परिवार की डेढ साल की मासूम बच्ची का अपहरण 

सूरत : फुटपाथ पर रहने वाले परिवार की डेढ साल की मासूम बच्ची का अपहरण 

बच्ची का अपहरण, सीसीटीवी के आधार पर जांच शुरू

शहर में नवजात बच्चा छोड़े जाने की घटनाओं के बीच एक बच्ची के अपहरण की घटना सामने आई है। सूरत के महिधरपुरा इलाके में बच्ची के अपहरण की घटना सामने आते ही हड़कंप मच गया। बच्ची का परिवार फुटपाथ पर था तभी बच्ची का अपहरण किया गया फिलहाल पुलिस सीसीटीवी फु टेज के आधार पर आगे की जांच कर रही है। 

तीन साल की बच्ची का अपहरण

महिधरपुरा क्षेत्र के रुवाला टेकरा से एक बच्ची का अपहरण कर लिया गया है। यह परिवार कई सालों से फुटपाथ पर रह रहा है। वे रात में फुटपाथ पर चटाई बिछाकर सोते हैं। सुबह परिवार के सदस्य उठे और काम पर लग गए, इसी बीच एक परिचित महिला बच्ची को उठा ले गई। 

अपहरण की घटना सीसीटीवी में कैद हो गई

बच्ची के अपहरण की पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। सीसीटीवी फुटेज में साफ नजर आ रहा है कि जब मां कुछ दूर थी तो एक महिला बच्ची को अपने साथ ले गई। सीसीटीवी में जो महिला दिख रही थी वह जानी पहचानी लग रही थी। मां ने पुलिस को यह भी बताया है कि इसी परिचित महिला ने बच्ची का अपहरण किया था। 

आशंका जताई जा रही है कि रेखा ने खेलते समय बेटी को अगवा किया 

महिधरपुरा रुवाला टेकरा के पास एक महिला अपने 5 साल के बेटे और डेढ़ साल की बेटी के साथ फुटपाथ पर रहती है। वह दांतुन बेचकर अपना गुजारा करती है। महिला के पति की डेढ़ साल पहले मौत हो गई थी। शारदाबेन जहां दातुन बेचा करती थीं, वहां पिछले एक पखवाड़े से एक महिला उनके पास आ रही थी। महिला ने अपना नाम रेखा बताया। रेखा नाम की यह महिला दिन भर वहां आती रहती थी। शारदाबेन के बेटी को खेलने के बहाने रेखा पास वाली चाय की लॉरी पर नाश्ते के लिए भी ले जाती थी। शारदाबेन पिछले एक पखवाड़े से रेखा पर भरोसा करने लगी थीं।

मां ने अपनी बेटी को ले जाते हुए देखा, लेकिन समझ नहीं पाई

इस बीच रेखा 21 जनवरी की सुबह करीब 8 बजे वहां पहुंचीं। शारदाबेन की डेढ़ साल की बेटी खेल रही थी। इसी बीच शारदाबेन ने रेखा को अपनी बेटी का ख्याल रखने के लिए कहा और खुद बाथरूम चली गईं। जब शारदा बेन वापस आईं तो उन्होंने देखा कि रेखा बेटी को लेकर खाऊधरा गली की ओर जा रही है। शारदाबेन ने सोचा कि शायद वह बेटी को नाश्ते पर ले जा रही है, यह सोचकर वह दातून बेचने में व्यस्त थी, लेकिन रेखा बेटी के लेकर लंबे समय तक नहीं लौटी, उसने खोज की लेकिन रेखा या बेटी का कहीं पता नहीं चला। इस पूरे मामले में महिधरपुरा थाने में शिकायत दर्ज कराई गई। पुलिस ने पूरे मामले की जांच की तो पूरी घटना वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।

बच्ची की तलाश में टीम जुटी पुलिस 

डीसीपी भगीरथ गढ़वी ने कहा कि लड़की की मां थाने आई थी। पूरी घटना की सूचना मिली इसलिए इस पूरे मामले में अपराध दर्ज किया गया है। बच्ची की तलाश के लिए अलग-अलग टीमें गठित की गई हैं। इसके अलावा सूरत क्राइम ब्रांच की टीम भी जांच में शामिल हो गई है।

Tags: Surat