FIH हॉकी मेंस विश्व कप 2023 : एक बार फिर टूटा भारत का सपना, न्यूजीलैंड के सामने क्रॉसओवर मुकाबले में शूटआउट में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हुआ भारत

FIH हॉकी मेंस विश्व कप 2023 : एक बार फिर टूटा भारत का सपना,  न्यूजीलैंड के सामने क्रॉसओवर मुकाबले में शूटआउट में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हुआ भारत

इस साल भी नहीं खत्म हुआ 47 साल से चला आ रहा सूखा, एक समय भारत के पास थी दो गोलों की बढ़त पर फिर हुआ उलटफेर

भारत के उड़ीसा के भुवनेश्वर में चल रहे हॉकी विश्व कप में कल रविवार का दिन टीम इंडिया और हॉकी प्रेमियों के लिए बहुत ही निराशाजनक रहा. अब तक टूर्नामेंट इमं शानदार प्रदर्शन करने वाली भारतीय हॉकी टीम क्रॉसओवर मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ पेनाल्टी शूटआउट में हार गई. इस हार के साथ ही भारत टूर्नामेंट से बाहर हो गया।

1975 के बाद पदक जीतने का सपना भी टूट गया

आपको बता दें कि इस बार भारतीय टीम से बहुत उम्मीदें थी और जिस हिसाब से भारत खेल रही थी ऐसा लग रहा था कि शायद लंबे समय से चला आ रहा कप की उम्मीद इस बार पूरी हो जाएगी. हालांकि इस हार के साथ ही उसका 1975 के बाद पदक जीतने का सपना भी टूट गया है। निर्धारित 60 मिनट तक मैच 3-3 की बराबरी पर रहा था। उसके बाद न्यूजीलैंड ने पेनाल्टी शूटआउट में 5-4 से जीत हासिल कर ली। टीम इंडिया के गोलकीपर पीआर श्रीजेश और कृष्ण पाठक ने पेनाल्टी शूटआउट में कुल चार बचाव किए। इसके बावजूद भारत को जीत हासिल नहीं हुई।

भारत को मिली बढ़त पर न्यूजीलैंड की कमाल की वापसी

मैच की बात करें तो मैच में पहले दो गोल भारत ने किया। फिर न्यूजीलैंड ने एक गोल कर वापसी की तो भारत ने तीसरा गोल कर दिया। उसके बाद लग रहा था कि टीम इंडिया आसानी से मैच जीत जाएगी, लेकिन कीवी टीम ने जबरदस्त वापसी करते हुए दो दनादन गोल करके मैच में पिछड़ने के बाद बराबरी की. मैच के पेनाल्टी शूआउट में पहुँचने के बाद न्यूजीलैंड ने जीत हासिल कर ली। अब न्यूजीलैंड क्वार्टर फाइनल में 24 जनवरी को गत चैंपियन बेल्जियम से भिड़ेगी।

Tags: