जयपुर : इस कलाकार ने बनाया दुनिया का सबसे छोटा चम्मच, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में मिली जगह

जयपुर : इस कलाकार ने बनाया दुनिया का सबसे छोटा चम्मच, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में मिली जगह

इस बारे में जानकारी साझा करते हुए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने शेयर किया है एक वीडियो

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में बहुत सी छोटी-बड़ी चीजों के नाम रिकॉर्ड दर्ज है। अब जयपुर के एक शख्स ने लकड़ी का दुनिया का सबसे छोटा चम्मच बनाकर अपना 'रिकॉर्ड' बनाया है। जयपुर के एक कलाकार ने एक ऐसा चम्मच बनाया है जो चावल के दाने से भी छोटा है। यह लकड़ी का बना है। इस चम्मच को दुनिया का सबसे छोटा चम्मच कहा जा रहा है और इसे गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी जगह मिली है।

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने साझा किया एक वीडियो

इस बारे में जानकारी साझा करते हुए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने एक वीडियो शेयर किया है। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के मुताबिक, कलाकार का नाम नवरतन प्रजापति है और वह जयपुर, राजस्थान का रहने वाला है। अपने टैलेंट से दुनिया का सबसे छोटा लकड़ी का चम्मच बनाया। चम्मच की लंबाई लगभग 2 मिलीमीटर है। 19 जनवरी को गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने नवरतन को अपने सोशल मीडिया पर चमचे बनाते हुए दिखाया है।

इससे पहले इनके नाम था ये रिकॉर्ड

आपको बता दें कि नवरत्न प्रजापति ने महज 2 मिमी ऊंचा और 0.7 इंच लंबा चम्मच बनाने के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स (जीडब्ल्यूआर) में जगह बनाई। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने प्रजापति द्वारा चम्मच बनाते हुए एक छोटा वीडियो ट्वीट किया। इससे पहले, दुनिया का सबसे छोटे चम्मच का रिकॉर्ड गौरीशंकर गुम्मडीधला के नाम था। तेलंगाना के एक कलाकार ने 2021 में 4.5 मिमी लंबा लकड़ी का चम्मच बनाया।