सूरत : बंदूक की नोंक पर ट्रक रोक कर लाखों का कपड़ा लूटने वाला गिरोह पकड़ा गया

सूरत : बंदूक की नोंक पर ट्रक रोक कर लाखों का कपड़ा लूटने वाला गिरोह पकड़ा गया

कोसंबा में 78.92 लाख का कपड़ा लूट प्रकरण में सूरत जिला पुलिस ने कुछ ही घंटों में कपड़े और ट्रक समेत अन्य सामान रिकवर किया

सचिन होजीवाला इंडस्ट्रीज से 78.92 लाख का कपड़ा लेकर यूपी जा रहे ट्रांसपोर्ट की ट्रक को पिपोदरा, कोसंबा के पास एक कंटेनर से ओवरटेक कर ट्रक को रोके जाने के बाद पांच नकाबपोशों ने ट्रक चालक को तमंचों और चाकू दिखाकर "आवाज निकाली तो गोली मार दूंगा, हम कहते हैं, पैसा निकाल, नहीं तो गला कांट दूंगा” कहते हुए बंधक बनाकर अन्य वाहन में अपहरण कर कुल 78.92 लाख का मुद्दामाल लूटकर फरार हो गए। घटना के संबंध में जिला पुलिस ने मामला दर्ज कर लुटेरा गिरोह को चंद घंटों में ही पकड़ लिया और उनके पास से लूट का सारा सामान जब्त कर आगे की कार्रवाई कर रही है।

पिपोदरा के पास एक कंटेनर चालक ने उनके ट्रक को ओवरटेक कर रुकवा लिया

जिला पुलिस सूत्रों के अनुसार 15 जनवरी को कोलकाता एक्सप्रेस रोडलाइन्स के ट्रक में सचिन होजीवाला इंडस्ट्रीज का स्टील का सामान लदा हुआ था जिसमें कुल 298 डिब्बे और विभिन्न कंपनियों के माल के पार्सल भरे हुए थे। ट्रक ड्राइवर मोहम्मद सोएब कुरैशी 17 तारीख की रात नेहा नंबर 48 पर  मुंबई-अहमदाबाद हाईवे पर यूपी के लिए निकला था। इसी बीच रात दो बजे के करीब पिपोदरा के पास एक कंटेनर चालक ने उनके ट्रक को ओवरटेक कर रुकवा लिया। इससे पहले कि ड्राइवर सोएब कुछ सोच पाता, कंटेनर में से पांच नकाबपोश उतरे और ट्रक की केबिन चढ़ गये और चालक को सीट से नीचे उतार दिया, पिस्तौल दिखाते हुए, उसे चाकू और लोहे की छड़ों से घायल कर दिया। साथ ही उनके कहे अनुसार नहीं करने पर जान से मारने की धमकी दी।

हमलावरों ने चालक के हाथ-पैर प्लास्टिक की डोरियों से बांध दिए

बाद में हमलावरों ने चालक के हाथ-पैर प्लास्टिक की डोरियों से बांध दिए और उसके मुंह में कपड़ा ठूंस दिया। तभी पांच हमलावरों में से एक ने ट्रक चलाना शुरू कर दिया। जब अन्य चार नकाबपोशों ने ड्राइवर को अपनी पिस्टल दिखाई तो एक आरोपी ने उसके सिर और उसके गले में चाकू लगा दिया, पैसा कहां है?

उन्होंने बताया कि पैंट से 250 नगद,दूसरे रुपये कहां हैं, पूछते हुए बैग की जेब में रखे 1200 नकद लूट लिया। लुटेरों ने कहा शोर मचाया तो गोली मार देंगे। वहीं चालक को कंबल ओढ़ाकर केबिन में बैठा दिया। बाद में एक घंटे बाद उन्होंने चालक को उठाकर दूसरी चार पहिया कार की पिछली सीट पर बिठाया और रात में बारडोली के पास उतार कर फरार हो गए। घटना के संबंध में चालक सोएब की तहरीर के आधार पर कोसंबा पुलिस ने 92 लाख की लूट का मामला दर्ज कर जांच कर रही है।

एलसीबी ने अपराध को सुलझाने में सफलता पाई

उधर, लूट की इतनी बड़ी घटना होने के बाद से जिला पुलिस अधीक्षक हितेश जोयसर लुटेरों को पकड़ने के लिए स्थानीय पुलिस के साथ एलसीबी को भी जांच में लगा दिया। एलसीबी ने अपराध को सुलझाने में सफलता पाई है।  एलसीबी की टीम ने कुछ ही दिनों में लूट में शामिल सभी पांच नकाबधारियों को पकड़ लिया है और लूट का सारा सामान जब्त कर आगे की कार्रवाई की है। 

Tags: Surat